spot_img

शहीद के बच्चों को फ्री एजुकेशन देगा MLZ School Deoghar, एक नवंबर से New Admission शुरू, Chairman ने की विशेष छूट की घोषणा

Deoghar: माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल, देवघर (Mount Litera Zee School, Deoghar) में नये सत्र 2023-24 के लिए नामांकन की प्रक्रिया एक नवम्बर 2022 से शुरू हो रही है। जिसमें विशेष छूट नए छात्रों के लिए दिया जायेगा। इस बात की जानकारी स्कूल के चेयरमैन निरंजन कुमार सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी।

चेयरमैन ने बताया कि रिखिया स्थित माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल में नये सत्र 2023-24 के लिए कक्षा नर्सरी से नवम तक के लिए एक नवम्बर 2022 से नामांकन शुरू हो रहा है। नये सत्र में नामांकन में विशेष छूट भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कोरोना से उपजे हालात से अबतक अभिभावक उबर नहीं पाये हैं, अभिभावकों की परेशानी को समझते हुए नये सत्र में नर्सरी से कक्षा पाँच तक मात्र 3000 रूपये और कक्षा छह से नवम तक सिर्फ 5000 रुपये में नामांकन की सुविधा स्कूल प्रबंधन दे रही है।

चेयरमैन ने कहा कि सीटें सीमित हैं। इसलिए इच्छुक अभिभावक अपने बच्चों का नामांकन करवा कर विशेष छूट का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सिर्फ देवघर शहर ही नहीं दूर-दराज के बच्चों के लिए भी हॉस्टल की सुविधाएँ स्कूल कैंपस में ही मौजूद है। छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग हॉस्टल की सुविधा है। 60 लड़कों और 40 लड़कियों के लिए हॉस्टल की सीटें है। साथ ही सभी रूटों के लिए बस की सुविधा है।

चेयरमैन एन. के सिंहा ने कहा कि स्कूल में अनुभवी शिक्षक की टीम बच्चों का भविष्य संवारेंगे, क्योंकि प्रबंधन क्वालिटी एजुकेशन से कोई समझौता नहीं करती। यही वजह है कि अबतक स्कूल के 10थ और 12थ के बच्चों का रिजल्ट बेहतर होता आया है।

वहीं, उन्होंने ये भी घोषणा की कि देश की रक्षा में शहीद हुए झारखण्ड के जवान के बच्चों को फ्री में पढ़ाई व हॉस्टल की सुविधा माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल प्रबंधन द्वारा दी जायेगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!