spot_img

Jharkhand Weather: नवरात्री के दौरान पांच अक्टूबर तक हर दिन वज्रपात के साथ बारिश का अनुमान

झारखंड में दुर्गा पूजा के दौरान (During Durga Puja in Jharkhand) हर दिन बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठ रहे निम्न दबाव से राज्य में पांच अक्टूबर तक बारिश होती रहेगी।

Ranchi: झारखंड में दुर्गा पूजा के दौरान (During Durga Puja in Jharkhand) हर दिन बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में उठ रहे निम्न दबाव से राज्य में पांच अक्टूबर तक बारिश होती रहेगी। आने वाले हफ्ते में हर दिन एक से दो बार मध्यम दर्जे की बारिश होने का पूर्वानुमान है। मंगलवार सुबह से ही बदल छाए हुए हैं।

पिछले दो दिनों की मूसलाधार बारिश से साफ हो गया है कि इस बार दुर्गा पूजा बारिश के बीच ही मनेगी। मौसम विभाग ने भी अगले पांच दिनों तक राज्य के कई इलाकों में बारिश की संभावना जतायी है। मौसम विभाग के अनुसार वज्रपात के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होगी। साथ ही बताया कि सामान्य तौर पर यह बारिश दोपहर में ही होगी। नॉर्थ ईस्ट में साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से यह बारिश हो रही है।

बारिश का असर पूरे राज्य में है। पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश कोडरमा में रिकार्ड किया गया, जहां 90.4 एमएम बारिश हुई है। रांची में 11.8 एमएम बारिश रिकार्ड की गयी। तापमान की बात करें तो 24 घंटे में अधिकतम तापमान देवघर में 34.9 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान रांची में 21 डिग्री रिकार्ड किया गया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!