spot_img
spot_img

चाईबासा में नक्सलियों ने कई जगह चस्पा किए पोस्टर, पुलिस अलर्ट

West Singhbhum: पश्चिमी सिंहभूम जिला के कराईकेला थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने शुक्रवार सुबह कई जगहों पर पोस्टरबाजी की है। इसमें 21 से 27 सितंबर तक संगठन का 18वां वर्षगांठ पूरे क्रांतिकारी जोश और हर्षोल्लास के साथ मनाने की बात कही गई है। साथ ही नक्सलियों के पोस्टर पर 44 लेबर कानूनों को पूंजीपतियों के हित में और मजदूर विरोधी चार लेबर कोड में बदलने के विरोध में मजदूर, किसान एकताबद्ध आंदोलन करने की बात कही है।

इसी तरह अन्य पोस्टर भी हैं, जिसमें विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखे हुए हैं। नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिला के कराईकेला थाना नकटी, पोंगरा नक्सल प्रभावित गांव में पोस्टर और बैनर लगाया गया है। नक्सलियों की इस सक्रियता को देखते हुए पुलिस भी अलर्ट हो गई है। नक्सलियों द्वारा पोस्टरबाजी करने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर सभी पोस्टर को जब्त कर लिया है। माओवादियों के स्थापना दिवस पर किए पोस्टरबाजी में लिखा गया है कि संगठन के 18वें वर्षगांठ को उत्साह के साथ पालन करें।

उल्लेखनीय है कि 21 सितंबर, 2004 को नक्सली संगठन सीपीआइएमएल, पीपुल्स वार ग्रुप एवं एमसीसीआई का विलय हुआ था। तब तीनों संगठन ने मिलाकर भाकपा माओवादी नामक नक्सली संगठन की स्थापना की गई थी। तब से उस संगठन का स्थापना दिवस प्रत्येक वर्ष 21 से 27 सितंबर तक सप्ताह भर मनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!