spot_img
spot_img

Deoghar: मशरूम खाते ही बीमार हुआ पूरा परिवार, सदर अस्पताल में चार भर्ती

Deoghar: फूड प्वाइजनिंग की वजह से एक परिवार के चार सदस्य बीमार पड़ गए। इन सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। यहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद सच्चिदानंद खवाड़े, अनीश कुमार, श्रेय कुमार व श्रेया कुमारी को भर्ती कर लिया गया है।

इस बावत चांदनी चौक मोहल्ला निवासी सच्चिदानंद खवाड़े ने बताया कि बुधवार सुबह मीना बाजार सब्जी मंडी के समीप गांव से एक व्यक्ति मशरूम बेचने आया था। जिससे उन्होंने मशरूम खरीद लिया। घर लाकर इसका सब्जी बनाकर परिवार के सभी सदस्यों ने खाया। खाने के कुछ देर बाद एक साथ सभी सदस्यों को उल्टी की शिकायत होने लगी। एक बाद एक लगातार उल्टी होने की वजह से सबों की तबीयत बिगड़ने लगी। मोहल्लावासियों की मदद से सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। इन सभी को फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

चिकित्सक डा. रवि कुमार ने बताया कि बरसात के मौसम के दौरान जहां-तहां से कोई भी चीज खरीद कर नहीं खाना चाहिए। जिस चीज को आप खाने के लिए इस्तेमाल कर रहे, उसके बारे आपको पूरी जानकारी होनी चाहिए। इस तरह की चीजों के खाने से सेहत पर विपरित असर पड़ सकता है। लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो जाते हैं।

बताया जाता है कि बरसात के दिनों में खेत, गोबर सहित जहां-तहां मशरूम उग आते है। इसी तरह की मशरूम की बिक्री के लिये कई बाजार में ले आते हैं। बिना जांच-परख के इस तरह के मशरूम को खाने से बीमार पड़ने की आशंका प्रबल हो जाती है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!