spot_img

झारखंड में तीन और हवाई अड्डों – बोकारो, जमशेदपुर और दुमका से भी जल्द उड़ान: माधव राव सिंधिया

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने शनिवार को दिल्ली और देवघर के बीच इंडिगो की सीधी उड़ान (Indigo direct flight between Delhi and Deoghar) का वर्चुअल उद्घाटन किया।

New Delhi: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Union Civil Aviation Minister Jyotiraditya Scindia) ने शनिवार को दिल्ली और देवघर के बीच इंडिगो की सीधी उड़ान (Indigo direct flight between Delhi and Deoghar) का वर्चुअल उद्घाटन किया। इंडिगो अपने ए-320 नियो, एक 180-सीटर ट्विन टर्बोफैन इंजन यात्री विमान को तैनात करेगी और इसका मुख्य रूप से घरेलू मार्गों पर उपयोग किया जाता है।

इस नई उड़ान के साथ, देवघर से दैनिक प्रस्थान की कुल संख्या 11 हो जाएगी। भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी उद्घाटन उड़ान के कप्तान होंगे।

बाबा बैद्यनाथधाम एक अंतरराष्ट्रीय धार्मिक विरासत

इस अवसर पर बोलते हुए सिंधिया ने कहा: “देवघर में बाबा बैद्यनाथधाम एक अंतरराष्ट्रीय धार्मिक विरासत है, और मुझे यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मेरे मंत्रालय ने लाखों तीर्थयात्रियों को देवघर जाने में मदद की है। देश की हार्ड इकोनॉमी पॉवर के साथ, हम देश की सॉफ्ट पावर को भी जोड़ने की जरूरत है। यही कारण है कि अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, कुशीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और अब देवघर हवाई अड्डे जैसे स्थानों पर प्रमुख विमानन आधारभूत संरचना बनाई गई है।”

400 करोड़ रुपये की लागत से 655 एकड़ में बना है देवघर एयरपोर्ट

मंत्री ने आगे कहा: “हमने 400 करोड़ रुपये की लागत से 655 एकड़ में फैले देवघर हवाई अड्डे का निर्माण किया, जिससे यह रांची के बाद झारखंड का दूसरा हवाई अड्डा बन गया। हम झारखंड में 3 और हवाई अड्डों – बोकारो, जमशेदपुर और दुमका पर भी काम कर रहे हैं, जिससे यहां हवाई अड्डों की कुल संख्या को 5 तक हो जाएगी।”

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!