spot_img
spot_img

Guard-Helper की 5 से 10 हजार पगार वाली Job के लिए B.Tech-PG डिग्रीधारी युवाओं ने भी लगायी लाइन

Dhanbad: बीटेक, बीबीए, पोस्ट ग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन की डिग्रियों वाले युवा भी अब सिक्योरिटी गार्ड, हेल्पर, फील्ड एग्जीक्यूटिव, ऑफिस स्टाफ की बेहद कम तनख्वाह वाली नौकरियां करने को तैयार हैं। धनबाद स्थित एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में एक प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए कैंप लगाया तो ऊंची और टेक्निकल डिग्री वाले दर्जनों युवाओं ने भी लाइन लगा दी। कुछ युवाओं को शॉर्टलिस्ट भी कर लिया गया।

बोकारो की प्राइवेट कंपनी एसेलेंट सिक्योरिटी सर्विसेज ने पांच से लेकर दस हजार रुपये तक की तनख्वाह वाले 188 पदों पर नियुक्ति के लिए बुधवार को धनबाद के बरटांड़ स्थित सरकारी एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में कैंप लगाया था। इसके लिए 450 से भी ज्यादा संख्या में अभ्यर्थी बायोडाटा और शैक्षणिक डिग्रियां लेकर इंटरव्यू के लिए पहुंचे। इनमें से तकरीबन 30 अभ्यर्थी ऐसे थे, जिनके पास बीटेक की डिग्री थी। इसी तरह पोस्ट ग्रेजुएट, बीबीए और ग्रेजुएट डिग्रियों वालों 50 से ज्यादा अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल हुए।

टेक्निकल हेल्पर, गार्ड, डिलीवरी ब्वॉय, टेलीकॉलर, ऑफिस स्टाफ जैसे जिन पदों पर बहाली होनी थी, उनके लिए शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक, नन मैट्रिक, इंटरमीडिएट ही तय थी। कंपनी ने इंटरव्यू में शामिल हुए अभ्यर्थियों में से 51 को मौके पर जॉब ऑफर किया, जबकि 110 अन्य को शॉर्टलिस्ट किया। हैरानी की बात यह कि लंबे इंटरव्यू के बाद भी कंपनी के कई पद खाली रह गये। जिन लोगों को शॉर्टलिस्ट किया गया है, उन्हें बाद में बुलाने का वादा किया गया है। इंटरव्यू बोर्ड में कंपनी के एचआर सुमित कुमार, धनंजय कुमार, किशोर कुमार सिन्हा, प्रशांत गोयल आदि शामिल रहे।

सनद रहे कि इसके पहले बीते अप्रैल महीने में जब झारखंड स्टेट बीवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड (JSBCL) की तरफ से शराब की रिटेल दुकानों में शॉप इंचार्ज और असिस्टेंट की नियुक्ति के लिए एम्प्लॉयमेंट एक्सचेंज में कैंप लगाया गया था, तब भी बीटेक और पीजी डिग्रियों वाले सैकड़ों युवा इंटरव्यू में शामिल हुए थे। धनबाद सहित विभिन्न जिलों में इसके लिए लगे कैंप के जरिए उच्च डिग्री वाले ऐसे कई युवा चुने भी गये थे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!