spot_img

Godda: तेजी से गुजर रहा था जेनरेटर वैन, पुलिस ने रोका तो आँखे रह गयी फटी की फटी

Godda: बिहार में शराबबंदी के बावजूद झारखंड के सीमावर्ती जिलों से तस्करी का खेल बदस्तूर जारी है। गोड्डा जिले की पुलिस तस्करी कर बिहार ले जाने की फिराक में बैठे तस्करों के एक ऐसे ही खेल को बेनकाब करते हुए असली बोतल में भरी नकली शराब की बड़ी खेप को जब्त किया है। शराब जेनरेटर वैन में छिपा कर रखी गई थी। लेकिन, अलर्ट पर रहे उत्पाद विभाग ने खबरी की सटीक सूचना पर छापेमारी की और कार्रवाई कर 70 कार्टून नकली शराब बरामद कर लिया। 

मामला गोड्डा के मुफ्फसिल थाना इलाके का है। बताया जा रहा है कि, दुमका से जेनसेट वैन में नकली शराब छिपकर महागामा की तरफ ले जाया जा रहा था। इसी दौरान जब वैन मुफ्फसिल थाना के सामने से गुजर रही थी तब, पहले से इंतज़ार में बैठी उत्पाद विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से चालक समेत जेनसेट वैन को रोक लिया। तलाशी के दौरान वैन में 70 पेटी नकली शराब जब्त की गई। 

अरुणाचल प्रदेश और नॉट फ़ॉर सेल की थी सील

उत्पाद विभाग के अधिकारी ने इस बावत जानकारी देते हुए बतलाया है कि, जब्त की गई शराब के बोतल और कार्टन पर रॉयल ब्लू ब्रांड अंकित है जबकि, शराब की बोतल में लगे स्टिकर में नॉट फ़ॉर सेल और अरुणाचल प्रदेश लिखा है। 

गुप्त सूचना के आधार पर की गई छापेमारी

गोड्डा के उत्पाद अधीक्षक मनोज कुमार के मुताबिक, गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। सूचना मिली थी कि, शराब की बड़ी खेप से लदी एक जेनसेट वैन दुमका से बिहार के लिए निकली है जो, महागामा के रास्ते निकलेगी। इसी बीच उत्पाद विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर जाल बिछाया और गोड्डा के मुफ्फसिल थाना के सामने से गुजर रहे जेनसेट वैन को पकड़ लिया।

पकड़ा गया ड्राइवर, वैन पास करने वाला हुआ फरार

पुलिस की माने तो, इस तरह की तस्करी को अंजाम देने के लिए तस्कर अक्सर एक पासिंग मैन का सहयोग लेते हैं। जो, पुलिस की आंख में धूल झोंककर तस्करों को बॉर्डर क्रॉस करने के साथ ही रास्ते में पेश आने वाली दिक्कतों से भी बचते हैं। इस मामले में भी एक पसार वैन के आगे-आगे चल रहा था लेकिन, पुलिस देखते ही वह मौके से फरार हो गया। फरार पासिंग मैन का नाम फैजल खान बताया जा रहा है जबकि, जेनसेट वैन के चालक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ जारी है।

पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं सामने

आपको बता दें कि, बिहार की सीमा से सटे झारखंड के देवघर-गोड्डा-दुमका से बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी कर बिहार ले जाया जाता है। इससे पहले भी गोड्डा के ही पोड़ैयाहाट में शराब से लदा एक जेनसेट वैन दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसके बाद तस्करी के इस नए तरीके का खुलासा हुआ था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!