spot_img

श्रावणी मेला में Air Bus से बाबाधाम आएंगे भक्त

Deoghar: देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) उड़ान भरने को तैयार है। देवघर से हवाई सेवा शुरू होने का दूर-दराज में बैठे भोलेनाथ के भक्त बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। श्रावणी मेला (Shravani Mela) से पहले देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन होना है। विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला 14 जुलाई से शुरू हो रहा है। इस एक माह के मेला में पहली बार बाबा भोले के भक्त हवाई जहाज (airplane) से देवघर की धरती पर कदम रखेंगे।

संभावना है कि 12 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही हवाई सेवाएं शुरू हो जायेंगी। हालाँकि अभी इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

इधर, देवघर एयरपोर्ट के शुरू होते ही द्वादश ज्योतिर्लिंगों में एक झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम (Baba Baidyanath Dham) हवाई मार्ग के जरिये अन्य ज्योतिर्लिंगों (Jyotirlingas) से जुड़ जायेगा।

द्वादश ज्योतिर्लिंगों में नौवां ज्योतिर्लिंग देवघर का बाबा बैद्यनाथ धाम भी इस साल श्रावणी मेला से पहले हवाई सेवा से जल्द जुड़ जायेगा। इससे श्रद्धालुओं को बाबा के दर्शन करने में परेशानी नहीं होगी। देश के कोने-कोने से श्रद्धालु हवाई सेवा के जरिए देवघर पहुंचेंगे। आपको बता दें कि सोमनाथ, मल्लिकार्जुन, महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर, केदारनाथ, भीमा शंकर, काशी विश्वनाथ, त्रयंबकेश्वर, बैद्यनाथ धाम, नागेश्वर, रामेश्वर, घृष्णेश्वर 12 ज्योतिर्लिंगों में शामिल हैं।

फिलहाल देश के किसी भी कोने से यहां ट्रेन या बसों के जरिए पर्यटक पहुंचते हैं। हवाई सेवा शुरू होने से श्रद्धालुओं और पर्यटकों को यहां पहुंचने में और आसानी हो जायेगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!