spot_img

अब चौबे जी की जुबानी शराब नीति बदलने की कहानी, ED करेगी पूछताछ: MP निशिकांत

Ranchi: भाजपा के गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) ने दावा किया है कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव विनय चौबे (Vinay Choubey, Secretary to Chief Minister Hemant Soren) से ईडी (ED) पूछताछ करने जा रही है।

निशिकांत दुबे ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि मुख्यमंत्री के सचिव विनय चौबे को ईडी ने बुलाने का निर्णय लिया है। सीएम के सचिव विनय चौबे से एक साल के अंदर तीन बार शराब नीति बदलने के पीछे की कहानी उनकी ज़ुबानी समझी जाएगी।

बता दें कि ईडी झारखंड में शराब कारोबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले की जांच कर रही है। प्रेम प्रकाश और शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी बदली हुई उत्पाद नीति के दो जाने माने लाभार्थी हैं। लेकिन शराब सिंडिकेट के अन्य शक्तिशाली लोग भी हैं जिन्होंने नई नीति का लाभ उठाया है। आरोप है कि हेमंत सोरेन सरकार की पिछली उत्पाद नीति के दौरान अलग-अलग जिलों में शराब के कारोबार को सही कराने के लिए शराब सिंडिकेट द्वारा अलग-अलग शैल कंपनियां चलाई गईं। सिंडिकेट को 24 में से 22 जिलों में विशेष व्यापार के अधिकार मिले। बीते दिनों ईडी ने योगेंद्र तिवारी से भी पूछताछ की थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!