spot_img

Jharkhand में दो रुपये महंगा हुआ सुधा का दूध

झारखंड में पैक्ड दूध सुधा दूध महंगा (Packed milk Sudha milk expensive in Jharkhand) हो गया है। रविवार से झारखंड में दूध की नई दरें लागू हो गई हैं।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Ranchi: झारखंड में पैक्ड दूध सुधा दूध महंगा (Packed milk Sudha milk expensive in Jharkhand) हो गया है। रविवार से झारखंड में दूध की नई दरें लागू हो गई हैं। प्रति लीटर दूध की कीमत में औसतन दो रुपये की वृद्धि की गयी है। इस दूध की आपूर्ति करने वाली कंपनी बिहार स्टेट मिल्क को-आपरेटिव फेडरेशन लिमिटेड (COMFED) ने सुधा डेयरी के दूध की कीमत झारखंड में बढ़ाने की घोषणा की थी। बिजली, पेट्रोलियम पदार्थों, पॉलिथीन, मानव बल आदि के खर्च में वृद्धि के साथ ही पशुपालकों की मांग को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी सुधा दूध की कीमत में 07 फरवरी 2021 और 21 सितंबर 2021 को वृद्धि की गयी थी। सुधा की दही के दाम में अभी कोई वृद्धि नहीं की गई है।

नई दर के अनुसार एक लीटर सादा दूध (Toned) 47 रुपये प्रति लीटर, हाफ लीटर सादा दूध (टोन्ड) 24 रुपये, क्रीम दूध 52 रुपये प्रति लीटर और आधा लीटर क्रीम दूध की कीमत 26 रुपये कर दी गयी है। इससे पूर्व इसकी कीमत 45 रुपये प्रति लीटर थी,वहीं हाफ लीटर दूध का मूल्य 23 रुपये क्रीम दूध 50 रुपये प्रति लीटर और हाफ लीटर की कीमत 25 रुपये थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!