spot_img

Jharkhand: खूंटी में किसान के घर पार्सल से पहुंचाया बम फटा, फौजी सहित दो जख्मी

खूंटी जिले के माहिल गांव (Mahil village of Khunti district) में एक किसान के घर के पास एक पैकेट में रखे गये बम के विस्फोट (bomb blast) में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये।

Deoghar Airport का रन-वे बेहतर: DGCA

Ranchi: खूंटी जिले के माहिल गांव (Mahil village of Khunti district) में एक किसान के घर के पास एक पैकेट में रखे गये बम के विस्फोट (bomb blast) में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये। इनमें एक फौजी भी है, जो इन दिनों छुट्टी में गांव आया हुआ है। बम विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर तक सुनी गयी।

बताया गया कि मंगलवार को किसान गंगाराम मुंडा के घर के दरवाजे के पास कोई अज्ञात व्यक्ति एक पार्सलनुमा पैकेट रखकर चला गया। इसपर किसान का नाम-पता लिखा था। गंगाराम मुंडा ने इस पैकेट को संदेहास्पद मानते हुए घर से लगभग तीस फीट दूर खेत के पास रख दिया। इस बीच उधर से गुजर रहे गांव के एक युवक रंजीत लोहरा ने पैकेट खोला तो जोरदार विस्फोट हुआ। इससे रंजीत लोहरा की एक हथेली पूरी तरह उड़ गयी, जबकि पास से गुजर रहा फौजी बुधराम मुंडा भी इसकी चपेट में आकर घायल हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध में किसान गंगाराम मुंडा और गांव के कई अन्य लोगों से पूछताछ की गयी है।

बता दें कि खूंटी के विधायक और झारखंड के पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा उसी गांव के रहने वाले हैं, यहां विस्फोट की यह घटना हुई है। यह पूरा इलाका नक्सलियों की गतिविधियों के चलते संवेदनशील माना जाता है। मंगलवार को नक्सलियों ने झारखंड, बिहार, बंगाल और असम में बंद भी बुलाया है। पुलिस को संदेह है कि बम विस्फोट की इस घटना के पीछे नक्सली भी हो सकते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!