spot_img

Hazaribagh: TPC के तीन उग्रवादी गिरफ्तार

टीपीसी (TPC) संगठन के तीन उग्रवादी को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सोमवार को यह जानकारी पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

Hazaribagh: टीपीसी (TPC) संगठन के तीन उग्रवादी को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। सोमवार को यह जानकारी पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने एक पत्रकार वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि हजारीबाग जिला के गिद्दी थाना क्षेत्र में खपिया जंगल के आसपास टीपीसी संगठन के लोगों के होने की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर हजारीबाग पुलिस, सीआरपीएफ 22 बटालियन व गिद्दी थाना की संयुक्त टीम जंगल पहुंची तो सड़क के किनारे चार-पांच लोग मोबाइल की लाइट में आपस में बात कर रहे थे। पुलिस को देखकर वे इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से देसी कार्बाइन, दो देसी कट्टा, 10 जिंदा गोली, तीन मोबाइल फोन, एक बैग में टीपीसी संगठन की वर्दी और गोली रखने के लिए तीन पाउच एवं एक प्लास्टिक सीट बरामद की गई।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए उग्रवादियों में मुनीलाल महतो उर्फ धर्मेंद्र खपिया थाना गिद्दी जिला हजारीबाग, राहुल गंझु उर्फ सोरेन, महेंद्र उर्फ पलटा लावालौंग, चतरा के रहने वाले हैं। इनमें उग्रवादी मुनिलाल महतो एक खुंखार उग्रवादी है, उस पर 13 थानों में मामला दर्ज है। पुलिस को उसकी तलाश थी। इन तीनों पर गिद्दी थाना कांड संख्या 36/22 दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!