spot_img

Inauguration CountDown Begins: Deoghar Airport बीसीएएस के फाइनल टेस्ट में भी पास, सभी मानकों पर हरी झंडी

Deoghar Airport बीसीएएस के फाइनल टेस्ट में भी पास हो चूका है। बीसीएएस की टीम ने सभी मानकों पर देवघर एयरपोर्ट को हरी झंडी दे दी है।

Deoghar: Deoghar Airport बीसीएएस के फाइनल टेस्ट में भी पास हो चूका है। बीसीएएस की टीम ने सभी मानकों पर देवघर एयरपोर्ट को हरी झंडी दे दी है।

दिल्ली से आयी तीन सदस्यीय ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) टीम ने देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण किया। रीजनल डायरेक्टर अनिल लकड़ा के नेतृत्व में आयी टीम ने देवघर एयरपोर्ट के डायरेक्टर संदीप ढींगरा व प्रोजेक्ट मैनेजर के दास के साथ करीब छह घंटे तक देवघर एयरपोर्ट में सुरक्षा के सभी मानकों की समीक्षा की।

इस दौरान टीम ने एयरपोर्ट की बाउंड्री, एटीसी, रन-वे, टर्मिनल, स्कैनर, चेक इन काउंटर, सीसीटीवी कैमरा, एप्रोन की पार्किंग एरिया समेत एयरपोर्ट के आसपास के भवनों की ऊंचाई का भी निरीक्षण किया। टीम ने स्कैनर, चेक इन काउंटर व मेटल डिटेक्टर का मॉक ड्रील कर जांच की।

सुरक्षा को लेकर दिए सुझाव

बीसीएएस के अधिकारियों ने एयरपोर्ट की सुरक्षा में प्रतिनियुक्त झारखंड पुलिस के जवानों व पदाधिकारियों से एयरपोर्ट समेत हवाई यात्रा के लिए आने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर कई बिंदुओं पर पूछताछ की। पुलिस जवानों को टर्मिनल में बोडिंग, पैसेंजर मूवमेंट सिस्टम, पैसेंजर जांच के सभी सिक्यूरिटी प्वाइंट के बिंदुओं पर बीसीएएस के अधिकारियों ने आवश्यक सुझाव दिये। रीजनल डायरेक्टर ने पार्किंग एरिया में भी सुरक्षा के पूरे सिस्टम को बनाये रखने का निर्देश पुलिस जवानों को दिया।

सुरक्षा के सभी मानकों पर देवघर एयरपोर्ट को हरी झंडी

टीम ने एयरपोर्ट के डायरेक्टर को एयरपोर्ट के आसपास पेड़ों की ऊंचाई पर नियमित रूप से निगरानी करने का निर्देश दिया। इस दौरान टीम ने पिछले दिनों देवघर एयरपोर्ट में एयरकाफ्ट के कैलिब्रेशन की रिपोर्ट भी प्राप्त की। टीम ने टेक्निकल व फिजिकल रूप से देवघर एयरपोर्ट के फाइनल टेस्टिंग में पूरी तरह से संतुष्टि जतायी। साथ ही सुरक्षा के सभी मानकों पर देवघर एयरपोर्ट को हरी झंडी दी गयी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!