spot_img

देवघर सहित Jharkhand के सात जिलों में सात से खुल जाएंगे स्कूल

राज्य के सात जिलों रांची, पूर्वी सिंहभूम, देवघर, चतरा, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां तथा बोकारो में सात मार्च से कक्षा एक से आठ के लिए भी स्कूल खुलेंगे। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया।

Ranchi: झारखंड के सात जिलों में सात मार्च से स्कूल खुल जाएंगे। आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देश के बाद स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग ने गाइडलाइन जारी कर दिया है। राज्य के 17 जिलों में चार फरवरी से स्कूल खुल चुके हैं। इन सात जिलों में नौवीं से 12वीं के छात्र छात्राओं के लिए स्कूल खोले गये थे। इन जिलों में अब स्कूल में पूरी तरह से पढ़ाई चलेगी।

शिक्षा विभाग ने जारी किया निर्देश

राज्य के सात जिलों रांची, पूर्वी सिंहभूम, देवघर, चतरा, सिमडेगा, सरायकेला खरसावां तथा बोकारो में सात मार्च से कक्षा एक से आठ के लिए भी स्कूल खुलेंगे। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया। गृह एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने 26 फरवरी को हुई बैठक में इस पर स्वीकृति प्रदान की थी। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने इन सभी जिलों के उपायुक्तों तथा जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजकर सात मार्च से स्कूल खोलने की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने निर्देश में कहा है कि कक्षा एक से आठ की परीक्षा का निर्धारण 31 मार्च के बाद किया जाएगा।

माता-पिता भी चाहते हैं, अब बच्चे स्कूल जाकर पढ़ें

प्ले स्कूल नन्हे कदम की प्रिंसिपल विभा सिंह ने बताया कि सात मार्च से उनके यहां बेबी प्री से लेकर चौथी तक की क्लास शुरू हो जाएगी। अभिभावकों से भी राय ली तो सभी ने ऑफलाइन क्लास शुरू करने की अनुमति दी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!