spot_img

Jharkhand: देवघर सहित सात जिलों में मार्च से खुलेंगे स्कूल : जगरनाथ महतो

झारखंड में कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं। राज्य के 17 जिलों के सभी स्कूल और कॉलेज एक फरवरी से खुल गये हैं।

Ranchi: झारखंड में कोरोना के मामले अब कम हो गए हैं। राज्य के 17 जिलों के सभी स्कूल और कॉलेज एक फरवरी से खुल गये हैं। राज्य के सात जिलों में कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल नहीं खुले थे लेकिन अब शिक्षा विभाग इन जिलों में स्कूल खोलने के लिए तैयार है। यह बात राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कही। वे गुरुवार को डोरंडा स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि झारखंड के रांची, पूर्वी सिंहभूम, देवघर, चतरा, सिमडेगा, सरायकेला-खरसांवा और बोकारो में मार्च के पहले सप्ताह से सभी स्कूल खुल जाएंगे। इस संबंध में गुरुवार को आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक प्रोजेक्ट भवन में होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक होगी। इसमें राज्य सरकार सात जिलों में स्कूल खोलने से संबंधित ऐलान कर सकती है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा विभाग तैयार है। मुख्यमंत्री और आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट का इंतजार है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि आपदा प्रबंधन विभाग की रिपोर्ट स्कूल खोलने के पक्ष में आएगी। क्योंकि, कोरोना के मामले राज्य भर में अब काफी कम हो चुके हैं। स्कूल खोलने को लेकर लगातार राज्य सरकार पर दबाव पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसकी अधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री करेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!