spot_img

‘हिजाब’ विवाद की आंच jharkhand पहुची, डोरंडा कॉलेज में हिजाब के समर्थन में नारेबाजी

डोरंडा कॉलेज के बाहर गेट पर छात्र-छात्राओं ने हिजाब के समर्थन में नारेबाजी की। इसमें दूसरे कॉलेज के विद्यार्थी भी शामिल थे।

Ranchi: डोरंडा कॉलेज के बाहर गेट पर छात्र-छात्राओं ने हिजाब के समर्थन में नारेबाजी की। इसमें दूसरे कॉलेज के विद्यार्थी भी शामिल थे। छात्र कॉलेज प्रशासन की अनुमति के बैगर कॉलेज के गेट पर जुटे और नारेबाजी की।

लगभग 40-50 की संख्या में छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लेकर कर्नाटक में हुए मामले को लेकर शांति से विरोध दर्ज किया। छात्राओं ने गेट के सामने आकर नारेबाजी करने लगे। छात्राओं का कहना था कि हिजाब लगाना कोई जुर्म नहीं है। कॉलेज हो या कोई अन्य जगह लड़कियों को हिजाब लगाने से कोई रोक नहीं सकता।

घटना की सूचना मिलते ही डोरंडा थाने की पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी रमेश कुमार सशस्त्र बल के साथ कॉलेज पहुंचकर नारेबाजी कर रहे छात्र-छात्राओं को समझा-बुझाकर शांत कराया।

कॉलेज के स्टाफ ने पुलिस को बताया कि छात्र-छात्राओं को कैंपस में मार्च निकालने की अनुमति भी नहीं दी गई है। इसके बाद विद्यार्थी वहां से चले गए। इनके हाथों में हिजाब भी थे। कॉलेज के प्रोफेसर का कहना है कि कॉलेज का माहौल बिगाड़ने के लिए इस प्रकार का प्रोपेगेंडा अपनाया गया था।

उन्होंने बताया कि नारेबाजी कर रहे कुछ लोग डोरंडा कॉलेज के छात्र थे। कुछ बाहरी भी थे। थाना प्रभारी ने बताया कि उग्र हो रहे छात्र-छात्राओं को समझा कर घर भेज दिया गया हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!