spot_img

Jharkhand: नक्सलियों ने रेल पटरी उड़ायी, गीतांजली एक्सप्रेस को गोइलकेरा में रोका गया

पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग के डेरूवां व पोसैता रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाली कारो नदी पुल के समीप नक्सलियों ने रेल पटरी को उड़ा दिया।

Jamshedpur: पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) के चक्रधरपुर रेल मंडल के अंतर्गत हावड़ा-मुंबई मुख्य रेल मार्ग के डेरूवां व पोसैता रेलवे स्टेशन के बीच पड़ने वाली कारो नदी पुल के समीप नक्सलियों ने रेल पटरी को उड़ा दिया। इस कारण ट्रेनों का परिचालन सिंगल लाइन से कराने के लिए गीतांजली एक्सप्रेस को गोइलकेरा स्टेशन पर रोका गया है।

घटनास्थल से एक डेटोनेटर भी बरामद किये जाने की सूचना है। जानकारी मिली है कि शनिवार देर शाम गोइलकेरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले डेरूवां और पोसैता स्टेशन के बीच पड़ने वाली कारो नदी के पहले कुछ लोग हाथ में लाल झंडा लेकर पैदल मार्च कर रहे थे। साथ ही वहां रेल पटरी को उड़ा दिया गया है।

बताया गया कि डाउन लाइन पर आ रही उत्कल एक्सप्रेस के चालक ने गोईलकेरा स्टेशन के स्टेशन मास्टर को आकर सूचना दिया कि कुछ लोग लाल झंडा लेकर डेरूवां और पोसैता स्टेशन के बीच घूम रहे हैं। यह सूचना पाकर गोइलकेरा के स्टेशन मास्टर ने एहतियात बरतते हुए हावड़ा से मुंबई जा रही गीतांजली एक्सप्रेस को गोइलकेरा स्टेशन पर रोक दिया है।

गीतांजलि एक्सप्रेस को पार कराने के लिए एस्कार्ट ट्रेन की मांग की गयी है, ताकि स्पेशल एस्कार्ट के साथ ट्रेन को पार कराया जा सके। घटना की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाकर्मी घटनास्थल की ओर रवाना हो चुके हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!