spot_img
spot_img

Jharkhand: गिरिडीह में नक्सलियों ने उड़ाया मोबाइल टॉवर, करोड़ों का नुकसान

नक्सलियों ने पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा और मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन में मोबाइल टॉवर (Mobile Tower) को उड़ा दिया है। इसमें करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है।

Giridih: गिरिडीह जिले (Giridih District) में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की ओर से घोषित प्रतिरोध दिवस के पहले दिन शुक्रवार की रात दस्ते के सदस्यों ने उत्पात मचाया है। नक्सलियों ने पीरटांड़ थाना क्षेत्र के खुखरा और मधुबन थाना क्षेत्र के मधुबन में मोबाइल टॉवर (Mobile Tower) को उड़ा दिया है। इसमें करोड़ों रुपये के नुकसान का अनुमान है।

शनिवार की सुबह घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस की अलग-अलग टीमें मौके पर पहुंची। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी ने आगामी 27 जनवरी को झारखंड और बिहार में एक दिवसीय बंद का आह्वान किया है। गिरिडीह जिला के पीरटांड़ इलाके में बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी ने पर्चा जारी कर कहा था कि भाकपा माओवादी के ईस्टर्न रीजनल ब्यूरो कमेटी के सचिव और एक करोड़ के इनामी प्रशांत बोस उर्फ किशन दा और उनकी पत्नी शीला मरांडी को जल्द बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने को लेकर 21 जनवरी से 26 जनवरी तक प्रतिरोध दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। इसके पहले दिन ही वारदात को अंजाम देते हुए नक्सलियों ने अपनी मंशा जाहिर कर दी है।

प्रतिरोध दिवस को देखते हुए पुलिस और रेलवे की ओर से अतिरिक्त सतर्कता को लेकर निर्देश जारी किए गए थे। सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!