spot_img

Jharkhand: मृत दारोगा लालजी यादव के भाई ने दायर की जनहित याचिका

पलामू के मृत दारोगा लालजी यादव के मामले में शुक्रवार को जनहित याचिका दायर (PIL) की गयी है। दायर याचिका में मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Minister Mithilesh Thakur) और पलामू एसपी (Palamu SP) की संपत्ति जांच के साथ मामले की सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) की मांग की गयी है।

Ranchi: पलामू के मृत दारोगा लालजी यादव के मामले में शुक्रवार को जनहित याचिका दायर (PIL) की गयी है। दायर याचिका में मंत्री मिथिलेश ठाकुर (Minister Mithilesh Thakur) और पलामू एसपी (Palamu SP) की संपत्ति जांच के साथ मामले की सीबीआइ जांच (CBI Inquiry) की मांग की गयी है। इसके पहले मामले में क्रिमिनल याचिका दायर की गयी, जिसे लालजी यादव के भाई संजय यादव ने दायर की।

जनहित याचिका में क्रिमिनल याचिका का हवाला देते हुए जानकारी दी गयी है कि याचिका दायर करने के बाद लालजी यादव के परिजनों पर दबाव बनाया जा रहा है। इसमें केस वापस करने की मांग की जा रही है।साथ ही मंत्री मिथिलेश ठाकुर, पलामू एसपी, डीटीओ समेत अन्य अधिकारियों की संपत्ति जांच की मांग की गयी है। मामले में पहले ही क्रिमिनल याचिका दायर कर सीबीआइ जांच की मांग की गयी है। साथ ही लालजी यादव के तनाव में होने की बात भी कही गयी है।

दारोगा ने की थी आत्महत्या

पलामू के नवाबाजार थाना में लालजी यादव कार्यरत थे, जहां उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। जांच के दौरान जानकारी मिली थी कि लालजी यादव की आत्महत्या के पहले पलामू एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उन पर डीटीओ के साथ अनबन के आरोप थे, जिसके बाद उन्हें निलंबित किया गया। साथ ही बुढ़मू मालखाना में सेवा देने का आदेश दिया गया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!