spot_img
spot_img

कार्तिक पूर्णिमा पर बाबा बैद्यनाथ मन्दिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का हुजूम

कार्तिक पूर्णिमा पर बाबा बैद्यनाथ के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। कार्तिक पूर्णिमा को रास पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है

Deoghar: कार्तिक पूर्णिमा पर बाबा बैद्यनाथ के दरबार में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। कार्तिक पूर्णिमा को रास पूर्णिमा के नाम से जाना जाता है। इस दिन बाबा बैद्यनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ पूजा अर्चना करने को लेकर सुबह से लगी रहती है। इस साल भी भीड़ उमड़ी है।

मांगलिक कार्य कराने के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ पड़ा है। भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर मंदिर में जिला प्रशासन की ओर से पुलिस बल की तैनाती मंदिर परिसर से लेकर फुटओवर ब्रिज , संस्कार भवन एवं मानसरोवर स्थित क्यू कंपलेक्स हनुमान मंदिर तक पदाधिकारियों के साथ की गई है।

श्रद्धालु शिव गंगा में स्नान कर बाबा मंदिर में पूजा अर्चना व विभिन्न प्रकार के धार्मिक अनुष्ठान कर हैं। बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन भगवान कृष्ण के द्वारा रासलीला की गई थी। वही भगवान भोले शंकर के द्वारा त्रिपुरासुर का वध भी किया गया था। जिसकी खुशी में लोग हवन इत्यादि कर देर शाम को देव दीपावली मनाते हैं एवं सत्यनारायण भगवान की कथा सुनते हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!