spot_img

8 साल से फरार हार्डकोर नक्सली चढ़ा Jasidih पुलिस के हत्थे

जसीडीह पुलिस ने पुराने कांड में वांछित एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार और झारखंड का कुख्यात हार्डकोर नक्सली चुटकू मंडल बीते आठ साल से फरार चल रहा था।

Jasidih: जसीडीह पुलिस ने पुराने कांड में वांछित एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है। मिली जानकारी के अनुसार बिहार और झारखंड का कुख्यात हार्डकोर नक्सली चुटकू मंडल बीते आठ साल से फरार चल रहा था।

जसीडीह पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सीमावर्ती बिहार के जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र के गादी गांव से गिरफ्तार किया है। साल 2013 के दौरान जसीडीह थाना क्षेत्र के बौढनिया गांव स्थित डढ़वा नदी पर के के बिल्डर्स की ओर से पुल का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। इस दौरान माओवादियो की ओर से निर्माण कार्य को लेकर 10 लाख रुपए की लेवी की मांग संवेदक से की गयी थी। घटना को लेकर संवेदक की ओर से जसीडीह थाना को अवगत कराया गया था। और माओवादियों को राशि नहीं दी गई थी।

लेकिन, थाना को लिखित शिकायत देने के सात दिन बाद ही दर्जनों की संख्या में हथियारबंद माओवादियों ने पुल पर हमला कर सात मजदूरों को बंधक बनाकर साथ ले गये और राशि की मांग करने लगा। सभी बंधक मजदूरों को लगभग आठ दिनों रखने के बाद देवघर के निवर्तमान एसपी प्रभात कुमार के पहल पर सभी को सुरक्षित छोड़ दिया गया था। घटना को लेकर जसीडीह थाना कांड संख्या 443/13 के तहत मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की।

इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि चकाई थाना क्षेत्र के राणा गिरोह के सदस्यों ने मिलकर घटना का अंजाम दिया है। घटना में शामिल एक आरोपी को जसीडीह पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

वही घटना की जानकारी जमुई एसपी को मिलने पर मौके पर पहुंचकर आरोपी से कई कांडो से संबंधित पूछताछ करने के बाद जसीडीह पुलिस को सौंप दिया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!