spot_img

बैद्यनाथधाम स्टेशन के बहुरेंगे दिन: MP निशिकांत के इस प्रस्ताव को रेलवे ने दी मंजूरी

देवघर का ऐतिहासिक बैद्यनाथधाम स्टेशन (Baidyanath Station) के दिन अब जल्द ही बहुरने वाले हैं।

Deoghar: देवघर का ऐतिहासिक बैद्यनाथधाम स्टेशन (BaidyanathDham Station) के दिन अब जल्द ही बहुरने वाले हैं। गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे (MP Nishikant Dubey) के प्रस्ताव को रेलवे ने मंजूरी दे दी है। अब यहां मल्टीफंक्शनल कॉम्प्लेक्स (Multifunctional Complex) बनेगा साथ ही झाझा-पटना पैसेंजर ट्रेन को विस्तार कर बैद्यनाथधाम से चालू किया जायेगा।

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को पत्र लिख कर बताया था कि बैद्यनाथधाम स्टेशन बैद्यनाथ मंदिर के नजदीक है। रेलवे की हजारों करोड़ की जमीन बैद्यनाथधाम स्टेशन के पास है। इस जमीन पर भू-माफियाओं की नजर है। जमीन पर कब्जा कर लिये जाने से रेलवे को काफी नुकसान होगा। रेलवे अगर इस जमीन पर मल्टीफंक्शनल कॉम्प्लेक्स में होटल, दुकान व स्टोर का निर्माण करता है, तो यात्रियों को तो सुविधा मिलेगी ही। साथ ही रेलवे की आये बढ़ेगी और स्थानीय को रोजगार भी मिलेगा। रेलवे की जमीन पर प्लेटफॉर्म का निर्माण कराया जाये, ताकि झाझा-पटना पैसेंजर समेत अन्य ट्रेनों के परिचालन में सुविधा हो जायेगी। सांसद डॉ निशिकांत दुबे के इस प्रस्ताव पर रेल मंत्री ने स्वीकृत दे दी है।

जल्द ही झाझा-पटना पैसेंजर ट्रेन को विस्तार कर बैद्यनाथधाम से चालू किया जायेगा। यह ट्रेन सुबह छह बजे बैद्यनाथधाम स्टेशन से खुलेगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!