spot_img

Deoghar: पुलिस की गिरफ्त में 15 साइबर ठग

देवघर में बढ़ते साइबर अपराध पर लगाम कसने के लिए हर दूसरे दिन देवघर पुलिस साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्त में ले रही है।

देवघर: देवघर में बढ़ते साइबर अपराध पर लगाम कसने के लिए हर दूसरे दिन देवघर पुलिस साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्त में ले रही है। शनिवार को भी दर्जन भर से ज्यादा साइबर आरोपित देवघर पुलिस के हत्थे चढ़े। पुलिस टीम ने 15 साइबर आरोपितों को जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया था।

देवघर पुलिस को मिले गुप्त सूचना के आधार पर एसपी के निर्देशानुसार गठित टीम ने करौं, पथरौल, मधुपुर और देवीपुर थाना के विभिन्न गांव से 15 साइबर आरोपितों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 28 मोबाइल, 42 सीम और एक पासबुक बरामद हुए है।

पुलिस ने बताया कि ये अपराधी कैशबैक , फ्री रिचार्ज और गेमिंग एप्स के माध्यम से साइबर ठगी करते थे। टीम व्यूअर और क्विक सपोर्ट जैसे Remote Access APPS इनस्टॉल करवा लोगों को आसानी से अपने झांसे में ले लिया करते थे। इनमें से कई फर्जी बैंक अधिकारी बनकर लोगों को कॉल कर उनसे ATM बंद होने और चालू करने के नाम खाते से पैसे उड़ा लेते तो कई ऑनलाइन ट्रांसैक्शन एप्प जैसे- PhonePe और Paytm के माध्यम से लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे।

ठगी मामले मै गिरफ्तार होने वाले आरोपित नूर आलम, रियासत अंसारी, तबारक अंसारी, इसराइल अंसारी , इकरार अंसारी , फैयाज़ अंसारी उर्फ आशिक़ उर्फ कल्लू , मुकेश कुमार, प्रीतम कुमार दास, गौतम कुमार दास , टिकैत दास , शिबू कुमार दास, दीपक दास, रोहित रवानी , मिथुन रवानी और पिंटू कुमार रवानी, शामिल है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!