spot_img

विधानसभा घेरने निकले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष पर लाठीचार्ज, बेहोश होकर सड़क पर गिरे

झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन करने के विरोध में प्रदेश भाजपा सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे।

रांची: झारखंड विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटन करने के विरोध में प्रदेश भाजपा सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे। इस दौरान जगन्नाथपुर मंदिर के पास पहले से पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रखी थी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी, जिससे पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान पुलिस ने वाटर कैनन के पानी की बौछारें की।

जानकारी के अनुसार इस लाठीचार्ज में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश को भी चोट लगी, जिससे वह गिर कर बेहोश हो गए। इतना ही पुलिस ने आरती कुजूर पर भी लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज में ओबीसी मोर्चा के अमरदीप यादव भी घायल हो गए।

इसके बाद दीपक प्रकाश और बाबूलाल मरांडी सहित भाजपा के कई नेता सड़क पर धरना देकर बैठ गए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें भी मारने की कोशिश की थी। लेकिन उनके सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के जवानों में जमकर झड़प भी हुई। इस झड़प में भाजपा के कई कार्यकर्ता घायल भी हो गए।

इस दौरान सिटी एसपी सौरभ ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि बैरिकेडिंग पर न चढ़े और ना उन्हें धक्का दें। इधर विधानसभा घेराव कार्यक्रम की वजह से राजधानी का हरमू बायपास पूरी तरह जाम लगा। इस दौरान रातू रोड से लेकर सहजानंद चौक तक, हरमू मैदान से और घोड़ा चौक, अरगोड़ा चौक से लेकर जगन्नाथपुर मंदिर तक जाने वाले सभी रास्ते जाम हो गए। इस दौरान पुलिस ने ट्रैफिक को कई अन्य रूटों पर डायवर्ट किया। जिसके बाद आवागमन सुचारू रूप से चल सका।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!