spot_img

अब 200 नहीं AIIMS देवघर में देखें जायेंगे इतने मरीज, Online भी करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

देवघर एम्स ओपीडी (Deoghar AIIMS OPD) की शुरुआत के दूसरे दिन से ही हर रोज भीड़ बढ़ती ही जा रही है।

देवघर: देवघर एम्स ओपीडी (Deoghar AIIMS OPD) की शुरुआत के दूसरे दिन से ही हर रोज भीड़ बढ़ती ही जा रही है। लेकिन एक दिन में 200 मरीजों के इलाज की ही संख्या सीमित होने के कारण कई मरीज निराश होकर लौट जा रहे हैं। इनकी परेशानियों को समझते हुए देवघर एम्स प्रबंधन ने महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

देवघर एम्स के डायरेक्टर डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने मीडिया से बात करते हुए जानकारी दी कि कल यानि तीन सितम्बर से 200 नए मरीजों का पंजीकरण होगा। 100 मरीज का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन होगा। जबकि 100 पुराने मरीज चिकित्सकों द्वारा देखें जायेंगे।

डॉ. सौरभ ने बताया कि आज शाम से ही मरीज ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं। एक दिन में ऑनलाइन पंजीकृत अधिकतम 100 मरीजों को देखा जायेगा। अलग-अलग विषयों की संख्या व समय निर्धारित है। सुबह 8.30 से 9.30 तक ऑनलाइन पंजीकृत मरीजों की जांच चिकित्सकों द्वारा की जाएगी। उसके बाद 9.30 से जबतक मरीज मौजूद हैं चिकित्सकीय सेवा दी जाएगी।

उन्होंने बताया कि AIIMS Deoghar के ऑफिशियल वेबसाइट www.Aiimsdeoghar.edu.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

डायरेक्टर डॉ. सौरभ वार्ष्णेय ने बताया कि लोगों की जरूरत, हर दिन उमड़ रही भीड़ और यहां के चिकित्सकीय सुविधा की कमी को पूरा करने की लिए ये निर्णय लिया गया है। ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!