spot_img

बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट के नाम से हो Deoghar Airport, CM ने नागरिक उड्डयन मंत्री को लिखा पत्र

देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट के नाम से हो इसकी मांग झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र के माध्यम से की है।

रांची: देवघर एयरपोर्ट (Deoghar Airport) का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट के नाम से हो इसकी मांग झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पत्र के माध्यम से की है। सीएम ने मंत्री को पत्र लिख ये प्रस्ताव रखा है कि जनता की मांग को देखते हुए इस एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट होना चाहिए।

पत्र के माध्यम से सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि देवघर शहर बाबा बैद्यनाथ धाम के रूप में पहचाना जाता है। ऐसे में इस एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ के नाम से होने से बाबा भोलेनाथ सहित श्रद्धालुओं का मान बढ़ेगा। उन्होंने पत्र के माध्यम से कहा कि बाबा बैद्यनाथ को जलार्पण के लिए लाखों की संख्या में पर्यटक देवघर आते हैं। इसको ध्यान में रखकर ही देवघर में एयरपोर्ट का निर्माण किया गया है।

सीएम ने कहा कि देवघर जिला धार्मिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रस्ताव देते हुए कहा कि देवघर एयरपोर्ट का नाम बाबा बैद्यनाथ के नाम से किया जाना लोगों की मांग है। उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री से इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार करने की अपील की है, ताकि बाबा बैद्यनाथ एयरपोर्ट का नाम भी विश्व पटल पर अंकित हो सके।

सीएम ने कहा कि 850 करोड़ की लागत से बनने वाले इस एयरपोर्ट के निर्माण में राज्य सरकार का काफी योगदान रहा है। इस परियोजना के लिए भूमि उपलब्ध कराने समेत 600 करोड़ से अधिक का योगदान राज्य सरकार ने दिया है।

बता दें कि देवघर एयरपोर्ट के होने से ना सिर्फ बाबा नगरी पहुंचने में श्रद्धालुओं को सहूलियत होगी, बल्कि झारखंड समेत बिहार और बंगाल के कई जिलों को भी लाभ मिलेगा। देवघर एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया के डायरेक्टर के मुताबिक, अगस्त माह के अंत तक देवघर एयरपोर्ट के सभी काम पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित और सितंबर महीने के मध्य तक इसके ऑपरेशनल प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!