spot_img

गढ़वा में एक साथ 19 कोरोना संक्रमित मिलने से प्रशासन चौकन्ना

गढ़वा जिले के रमना प्रखंड के हारादाग खुर्द गांव कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। यहां पर कोरोना विस्फोट हुआ है।

गढ़वा: झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी हो रही है। शुक्रवार को राज्य में 56 नए मरीजों की पहचान हुई। हालांकि, इस दौरान 13 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं मिला है। राज्य में कोरोना से किसी की मौत भी नहीं हुई है। इसी बीच गढ़वा जिले से चौंकाने वाली खबर है कि एक साथ एक ही गांव में 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं।

गढ़वा जिले के रमना प्रखंड के हारादाग खुर्द गांव कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है। यहां पर कोरोना विस्फोट हुआ है। जानकारी के अनुसार एक व्यक्ति शनिवार को मध्य प्रदेश से आया था, जिसका जांच सदर अस्पताल गढ़वा में दिया गया था। गुरुवार को उसका जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके घर एमपीडब्ल्यू को भेजा गया, जहां उसके संपर्क में आने वाले अवधेश विश्वकर्मा संतोष विश्वकर्मा एवं वकील साह के परिवार के 25 लोगों का एंटीजन से जांच करने पर 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं।

बताया जाता है कि तीन परिवार के ही 19 लोग कोरोना संक्रकित पाए गए हैं। जांच करने गये एमपीडब्ल्यू संजय कुमार यादव एवं राकेश कुमार ने बताया कि 25 लोगों के जांच करने पर 19 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। एक साथ 19 लोग पॉजिटिव पाये गये है। इसकी सूचना गढ़वा सदर अस्पताल को दे दी गई है। सभी मरीजों को गढ़वा सदर अस्पताल आने की तैयारी चल रही है।

जानकारी के अनुसार पॉजिटिव पाये गये एक व्यक्ति गढ़वा सदर अस्पताल जाने के भय से भाग गया है, जिसकी तलाश की जा रही है। गढ़वा के सिविसल सर्जन डॉ कमलेश कुमार ने बताया कि सभी कोरोना मरीजों को अस्पताल लाया जा चुका है। फिलहाल, अस्पताल में 20 लोग इलाजरत हैं।

इस संबंध में गढवा डीसी राजेश कुमार पाठक ने शुक्रवार को बताया कि हारादाग खुर्द गांव को कंटेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। प्रशासन नजर बनाये हुए है। गांव में टीकाकरण की संख्या बढा दी गई है। साथ ही गांव के प्रत्येक व्यक्ति की जांच की जायेगी।

इसे भी पढ़ें:

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!