spot_img
spot_img

Jharkhand: अखिर पुलिस मुख्यालय क्यु मांग रहा सभी SP से बरामद IED की रिपोर्ट..

झारखंड में भाकपा माओवादियों के पास से बरामद IED की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय ने मांगी है। झारखंड पुलिस मुख्यालय की ओर से इस संबंध में सभी जिलों के SSP व SP को पत्र के जरिये आदेश दिया गया है।

रांची: झारखंड में भाकपा माओवादियों के पास से बरामद IED की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय ने मांगी है। झारखंड पुलिस मुख्यालय की ओर से इस संबंध में सभी जिलों के SSP व SP को पत्र के जरिये आदेश दिया गया है। पुलिस मुख्यालय नक्सलियों की ओर से बरामद आईडी में किन-किन तकनीकों का इस्तेमाल हुआ है ।इसकी जानकारी जुटा रही है।

IG अभियान अमोल वी होमकर ने पूरे मामले में सभी जिलों से जानकारी मांगी है। हाल के दिनों में भाकपा माओवादियों ने कई ग्रामीण सड़कों और अपने प्रभाव वाले इलाके में IED लगायी है। किन-किन इलाकों में कितने आईईडी की बरामदगी हुई है, इसकी जानकारी जुटायी जा रही है। इसी आधार पर राज्य पुलिस मुख्यालय आगे की रणनीति पर काम करेगी। राज्य के अलग-अलग इलाकों से बरामद आईईडी की जानकारी मिलने के बाद एक्सपर्ट उसका अध्ययन करेंगे। झारखंड में नक्सलियों के पास कई तरीकों के लैंडमाइंस मौजूद हैं। जिसके सहारे वे सुरक्षा बलों को निशाना बनाते हैं। हाल के दिनों में कई ऐसे लैंड माइंस भी पुलिस ने बरामद किए हैं जो तकनीक में बेहद नए हैं।

उल्लेखनीय है कि चाईबासा और लोहरदगा में पुलिस बलों को टारगेट करने के लिए डायरेक्शनल बम, लो प्रेशर बम का इस्तेमाल किया गया था। नई तकनीक के आईईडी से पुलिस को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है ।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!