spot_img
spot_img

Jharkhand में भी खुलेंगे स्कूल-कॉलेज-कोचिंग और मंदिर? हेमंत सोरेन आज जारी कर सकते हैं Unlock Guideline 6.0

Ranchi: झारखंड में अनलॉक-5 की मियाद सात जुलाई यानि आज खत्‍म हो रही है और ऐसे में उम्‍मीद है कि हेमंत सोरेन सरकार अनलॉक-6 की गाइडलाइंस पर विचार विमर्श कर आज शाम तक नए दिशा-निर्देश जारी कर सकती है।

बिहार के बाद अब झारखंड में भी कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए अनलॉक-6 में शिक्षण संस्‍थान, कोचिंग संस्‍थान और मंदिरों को भी कुछ शर्तों के साथ खोले जाने की उम्‍मीद की जा रही है।

अनलॉक 6.0 में क्या-क्या छूट मिल सकती है…

झारखंड में अनलॉक-6 में शिक्षण संस्‍थानों, कोचिंग संस्‍थानों और मंदिरों को खोलने की इजाजत मिलने की उम्‍मीद जताई जा रही है। लगातार बंद रहने की वजह से कोचिंग संस्थान संचालक परेशान हैं। अनलॉक-6 से कोचिंग संचालकों को ढेरों उम्मीदें हैं।

इसी तरह मंदिर के पुजारियों को उम्‍मीद है कि सावन का महीना करीब होने के मद्देनज़र सरकार अब मंदिरों को भी खोलने की इजाजत दे सकती है।

बता दें कि झारखंड में कारोना के मामलों में तेजी आने के बीच 24 अप्रैल को स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह सुरक्षा के रूप में मिनी लॉकडाउन की शुरुआत हुई थी। उसके बाद कोरोना मामलों में कमी के साथ तीन जून को सरकार ने कोरोना लॉकडाउन की सख्ती में छूट देने की शुरुआत की थी जिसमें अबतक अनलॉक के पांच चरण लागू हो चुके हैं और इसमें लोगों की सहूलियत को देखते हुए बसों के संचालन, हाट-बाजार, मॉल-सिनेमा हॉल खोलने, पार्क, रेस्‍टोरेंट आदि के संचालन की इजाजत दी जा चुकी है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!