spot_img

Deoghar: संवेदक पुत्र से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

देवघर के एक बड़े संवेदक के पुत्र से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Deoghar: देवघर के एक बड़े संवेदक के पुत्र से दो करोड़ की रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार मीर मोसिकुल रहमान पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के सैंथिया थाना क्षेत्र के कल्याणपुर गांव का रहने वाला है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने रंगदारी मांगने में प्रयोग किया गया मोबाइल व सिम भी बरामद किया है।

जानकारी हो कि पिछले दिनों देवघर के एक बड़े संवेदक बंपास टाउन निवासी उमेश सिंह के बेटे राज कुमार को फोन पर दो करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। तीन दिन तक लगातार फोन कर रंगदारी मांगी जा रही थी। तीसरे दिन 15 लाख में मामला सेटल करने और पैसा नहीं देने पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी। जिसको लेकर राज ने नगर थाने में मामला दर्ज किया गया था। जिसके बाद पुलिस तुरंत एक्टिव हो गयी।

देवघर एसपी धनंजय कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसके अनुसंधान के लिए एक एसआइटी का गठन किया था। इसमें एसडीपीओ पवन कुमार, नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह व एसआइ अनूप कुमार को शामिल किया गया था। पुलिस टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर फोन करने वाले को बंगाल से धर दबोचा। पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना गुनाह कबूल किया है।

फेसबुक के जरिये राज के बारे में ली जानकारी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक का कहना है कि फेसबुक के माध्यम से उसने राज के बारे में जाना। वह उसके फेसबुक पोस्ट को फॉलो करता था। उसी के आधार पर उसने मोबाइल पर बात कर पैसा की मांग की थी। आरोपी ने बताया कि उसे पैसे की काफी जरूरत थी ऐसे में लगा कि इस तरह से उसे आसानी से पैसा मिल जाएगा। आरोपित को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

पहले भी जेल जा चुका है आरोपी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक को पहले भी लोगों को नकली सोने का सिक्का देकर ठगी के एक मामले में पं. बंगाल के वर्धवान जिले के गोलसी थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बेल पर बाहर आने के बाद वह फिर से अपराध की दुनिया से जुड़ गया। फेसबुक के माध्यम से डिटेल निकालकर लोगों से रंगदारी और ठगी किया करते थे।

Also Read: Deoghar डीसी ने पत्नी के साथ लिया Covid का दूसरा टीका, सभी को टीका लेने का संदेश

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!