spot_img

101 वर्षीय छोटा जगदीश महतो ने लिया कोरोना वैक्सीन, आप क्यों संकोच कर रहे हैं ?

101 year old Chhota Jagdish Mahto took corona vaccine, why are you hesitating?

देवघर

वैक्सीनेशन से जुडी तमाम गलतफहमियों के बीच रविवार को देवघर में एक बहुत ही अच्छी खबर जिला के देवीपुर प्रखंड से आई है, जहां 101 वर्षीय छोटा जगदीश महतो ने उत्साह दिखाते हुए “कोरोना वैक्सीन” लिया है और समाज को स्वस्थ व सुरक्षित रहने का संदेश दिया। साथ ही उनके द्वारा ग्रामीणों को संक्रमण के रोकथाम हेतु कोविड का टीका लगवाने हेतु प्रेरित किया गया।

जहां देवघर जिला के विभिन्न केंद्रों पर 45+ के लोगों को 1 अप्रैल से कोराेना का वैक्सीन दिया जा रहा है, वही 14 मई झारखण्ड में 18+ के लिए टीकाकरण प्रारंभ होने के बाद युवाओं में वैक्सीन लेने की होड़ है और इस ग्रुप के लिए जैसे जैसे वैक्सीन उपलब्ध हो रहा है, उन सबको दिया जा रहा है.

देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर सभी भाग लें एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें। गांव हो या शहर अपने प्रियजनों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाए, ताकि जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया जा सके। कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए वैक्सिनेशन सुरक्षा कवच है। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि अपने साथ – साथ अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष रूप से ख्याल रखें और कोविड का टीका अवश्य रूप से लगवाना सुनिश्चित करें।

Report : Sunil Kumar

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!