spot_img

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में फटा बादल, चार शव बरामद, 30 से ज्यादा लोग लापता

जम्मू (Jammu) क्षेत्र के किश्तवाड़ (Kishtwar) जिले के होंजर गांव में बुधवार सुबह बादल फटने (Cloudburst) के बाद अबतक चार शव बरामद किए गए और कई लोगों के लापता होने की खबर है।

जम्मू-कश्मीर: जम्मू (Jammu) क्षेत्र के किश्तवाड़ (Kishtwar) जिले के होंजर गांव में बुधवार सुबह बादल फटने (Cloudburst) के बाद अबतक चार शव बरामद किए गए और कई लोगों के लापता होने की खबर है। ऑनलाइन मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस कंट्रोल रूम के एक अधिकारी ने लापता लोगों की संख्या 28 बताई है।

पुलिस ने बताया, “किश्तवाड़ जिले के दच्चन क्षेत्र के होंजर गांव में आज सुबह करीब 4 बजे बादल फटा। हमें रिपोर्ट मिल रही है कि 28 लोग लापता हैं। तलाश और बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। अभी हमारे पास सटीक जानकारी नहीं है। इस इलाके में कोई मोबाइल फोन कनेक्टिविटी भी नहीं है।”

किश्तवाड़ शहर जम्मू से लगभग 200 किलोमीटर दूर है, जबकि दचन किश्तवाड़ जिले में एक दूरदराज और पहाड़ी इलाका है। किश्तवाड़ जिले के पुलिस प्रमुख, SSP शफकत भट ने कहा, “हमने मलबे से अब तक चार शव बरामद किए हैं। हमारा मानना ​​है कि जिस वक्त ये घटना हुई उस वक्त गांव में 30 से 40 लोग थे।

गांव वाले जम्मू में पहाड़ियों की बिखरी हुई ढलानों पर अपने घर बनाते हैं और रहते हैं। एसएसपी ने कहा कि प्रभावित क्षेत्र के एक तरफ के पुल बह गए हैं और नदी उफान पर है।

उन्होंने कहा, “हमने पास के पुलिस पिकेट से बचाव दल भेजे हैं। सेना की एक टुकड़ी भी भेजी गई है।” भट ने बताया कि प्रभावित गांव किश्तवाड़ जिला मुख्यालय से करीब 50 किलोमीटर दूर है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!