spot_img

इस देश में 1989 के बाद पोलियो का एक मामला आया सामने

यरुशलम में 4 साल के बच्चे में पोलियो के संक्रमण का मामला सामने आया है। ये जानकारी इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी।

Jerusalem: यरुशलम में 4 साल के बच्चे में पोलियो के संक्रमण का मामला सामने आया है। ये जानकारी इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इजरायली मीडिया के हवाले से बताया कि 1989 के बाद इजरायल में पोलियो का यह पहला मामला सामने आया है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि बच्चे को नियमित टीकाकरण के हिस्से के रूप में टीका नहीं लगाया गया था, जो बच्चों को इजरायल में मिलता है। बयान के अनुसार, इस मामले में बीमारी का स्रोत पोलियो वायरस का एक प्रकार है जो बदल गया है और जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनमें बीमारी हो सकती है।

संक्रमण के बाद, मंत्रालय ने अनुशंसित समय पर नियमित टीकाकरण का पालन करने और उन लोगों के लिए टीकाकरण पूरा करने का आह्वान किया जिन्होंने अभी तक ऐसा नहीं किया है। यरूशलम में मंत्रालय के क्षेत्रीय स्वास्थ्य प्रशासन ने एक महामारी विज्ञान की जांच शुरू कर दी है और विशिष्ट मार्गदर्शन के लिए बच्चे के करीबी लोगों से संपर्क किया जाएगा।

मंत्रालय ने कहा कि आगे की सिफारिशों पर निष्कर्षो पर फैसला किया जाएगा। यह वायरस हाल ही में यरुशलम में सीवेज के सैंपल में पाया गया, लेकिन अभी तक कोई क्लीनिकल मामले सामने नहीं आए हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!