spot_img

Deoghar Airport के एप्रोच रोड का काम जल्द करें पूरा, VIP चौक से Tower चौक तक Traffic व्यवस्था करें सुदृढ़: DC

Deoghar: देवघर डीसी मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में एयरपोर्ट एप्रोच रोड, एयरपोर्ट के अंदर रोड लेबलिंग के कार्याें के साथ वीआईपी चौक से टॉवर चौक ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के अलावा बढ़ती गर्मी के मद्देनजर पेयजल व्यवस्था को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।

इस दौरान उपायुक्त ने एयरपोर्ट एप्रोच रोड व एयरपोर्ट परिसर के अंदर सी-1 सी-2 सड़क लेबलिंग के चल रहे कार्यों की विस्तृत समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता व एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित करते हुए जल्द से जल्द कार्यों को पूर्ण करने का निदेश दिया।

बैठक के दौरान बढ़ती गर्मी के मद्देनजर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने पेयजल आपूर्ति से संबंधित विषयों पर चर्चा करते हुए संबंधित कार्यपालक अभियंता को निदेशित करते हुए कहा कि चापाकल मरम्मति कार्यों के अलावा जिले में जल आपूर्ति की संकट उत्पन्न न हो, इसके लिए आवश्यक है कि आपसी समन्वय के साथ संबंधित विभाग के अधिकारी एक्टिव होकर कार्य करें, ताकि जिलावासियों को पेयजलापूर्ति को लेकर किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

आगे उन्होंने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता प्रमण्डल, देवघर अन्तर्गत जिले में पेयजल आपूर्ति को लेकर प्राप्त राशि का उचित ढंग से व्यय किया जाय एवं यह सुनिश्चित किया जाय कि किसी भी क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की समस्या उत्पन्न न हो। साथ हीं उपायुक्त ने जिला स्तर से जारी विभिन्न कनीय अभियन्ता एवं सहायक अभियन्ता के मोबाईल नंबरों को एक्टिव रखने का निदेश दिया, ताकि जिले के सभी प्रखण्डों में शुद्ध पेयजल की लगातार आपूर्ति की जा सके। वहीं उपायुक्त ने संबंधित कार्यपालक अभियंता को स्पष्ट निदेश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति में प्रखण्डवार नोडल पदाधिकारियों का मोबाईल नं0 बंद नहीं होना चाहिए। फिर भी यदि किसी नोडल पदाधिकारी का मोबाईल नं0 बंद पाया जाता है तो उनके विरूद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। 

बैठक के दौरान उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने वीआईपी चौक से टॉवर चौक तक लगने वाले जाम को लेकर संबंधित अधिकारियों को कड़े शब्दों में निदेशित करते हुए कहा कि ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ व व्यवस्थित करना अपनी-अपनी प्राथमिकताओं में शुमार कर लें, ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिले। साथ हीं उन्होंने टॉवर चौक समीप लगाये गये अस्थायी बैरिकेड को स्थायी करने का निदेश दिया।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!