spot_img

Shravni Mela 2022: IIT बॉम्बे के विशेषज्ञ टीम के साथ Deoghar DC ने बाबा मंदिर रूट लाइन का किया निरीक्षण

श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के साथ-साथ सुगम एवं सुरक्षित जलार्पण कराने के उद्देश्य से आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) के विशेषज्ञ टीम के साथ मंगलवार की सुबह मंदिर व रुट लाइन का निरीक्षण किया।

Deoghar: देवघर डीसी मंजुनाथ भजंत्री (Deoghar DC Manjunath Bhajantri) ने बाबा मंदिर में देश-विदेश से आनेवाले श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा के साथ-साथ सुगम एवं सुरक्षित जलार्पण कराने के उद्देश्य से आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) के विशेषज्ञ टीम के साथ मंगलवार की सुबह मंदिर व रुट लाइन का निरीक्षण किया।

इस दौरान उपायुक्त द्वारा क्यू काम्प्लेक्स, फुटओवर ब्रिज, संस्कार मंडप होते गर्भगृह तक श्रद्धालुओं को किस तरह से व्यवस्थित रूप से कतारबद्ध और सुरक्षित ले जाया जाय एवं जलार्पण के उपरांत निकास द्वार से मंदिर प्रांगण होते हुए श्रद्धालुओं को किस तरह से सुगमतापूर्वक मंदिर से बाहर निकाला जाय आदि विभिन्न बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की गई।

उपायुक्त ने आईआईटी बॉम्बे के विशेषज्ञ टीम से कहा कि श्रद्धालुओं के लिए बेहतर और सुरक्षित जलार्पण को लेकर मंदिर तथा रुट लाइन का निरीक्षण करने के बाद क्या टीम की रणनीति हैं इसकी भी जानकारी दें, ताकि जल्द से जल्द श्रद्धालुओं के बेहतरी के लिए कार्य प्रारंभ किया जा सके।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!