spot_img

126 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल-3 पर कस्टम विभाग ने 126 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से दोहा होते हुए भारत आये थे।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे (IGI Airport) के टर्मिनल-3 पर कस्टम विभाग ने 126 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ दो अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपित साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से दोहा होते हुए भारत आये थे।  

कस्टम विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर शौकत अली नर्वि ने सामवार को बताया कि आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर कस्टम अधिकारियों ने दो अफ्रीकी नागरिक को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से 18 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी कीमत भारतीय करेंसी में 126 करोड़ रुपए है। 

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपित साउथ अफ्रीका के जोहान्सबर्ग से दोहा होते हुए भारत पहुंचे थे। उनके रूट के आधार पर हुए शक के बाद उनसे पूछताछ की गई। 

ज्वाइंट कमिश्नर के अनुसार, दोनों आरोपित जब ग्रीन चैनल पार कर एग्जिट गेट के पास पहुंच चुके थे, तभी कस्टम ने उनके बैग को स्कैन करने के बाद संदिग्ध पाते हुए उसकी तालाशी ली। दोनों आरोपितों के बैग से 8 और 10 किलो सफेद पाउडर बरामद किया गया।

जिसके हेरोइन होने का पता चला। जिन्हें आरोपितों द्वारा चेकइन बैग के कैविटी में छिपाकर लाया गया था। कस्टम ने बरामद हेरोइन को जब्त कर दोनों आरोपितों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच शुरू कर दी है। 

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!