spot_img
spot_img

कैट ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, प्रधानमंत्री मोदी को भारत रत्न देने का किया आग्रह

New Delhi: कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को भारत रत्न (Bharat Ratna) देने का आग्रह किया है। कारोबारी संगठन ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि वर्ष 2014 से जिस कुशलता, विशिष्ट प्रबंधन एवं अटूट लग्न एवं कर्मशीलता से देश का नेतृत्व करते हुए मोदी ने विश्वभर में भारत को एक विशिष्ट पहचान दिलाई है, वह देश और दुनियाभर में एक मिसाल है।

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदृष्टि एवं सतत प्रयासों से आज विश्व के देशों में भारत ने अग्रिम पंक्ति में अपना विशिष्ट एवं गौरवशाली स्थान बनाया है। ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी को देश के सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किया जाए। खंडेलवाल ने कहा कि कोरोना महामारी के भीषण काल में पर्याप्त चिकित्सा सुविधाओं के अभाव में भी धीरज और साहस से भारत को चिकित्सा सुविधा सम्पन्न बनाना तथा देशभर के नागरिकों को कोरोना संक्रमण काल से निकालने के लिए प्रधानमंत्री की क्षमता की विश्वभर में सराहना की गई।

उन्होंने कहा कि अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत, डिजिटल इंडिया, स्किल इंडिया, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छ भारत, स्टार्ट अप इंडिया, उज्ज्वला योजना आदि अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने देश में एक नई एवं सार्थक क्रांति की शुरुआत की है, जिससे देश का आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक एवं शैक्षिक विकास बहुत बेहतर हुआ है। वहीं, उनके नेतृत्व वाली सरकार की अनेक योजनाओं से देश के व्यापार एवं उद्योग में अनेक नए अवसर पैदा हुए हैं। ऐसे में निश्चित रूप से यह कहा जा सकता है कि स्वतंत्रता के बाद के काल में प्रधानमंत्री मोदी ने अपने शासकीय प्रबंध कौशल से लोगों के मन में एक अमिट छाप छोड़ी है।

खंडेलवाल ने कहा कि प्रखर राष्ट्रभक्ति एवं भारत को पुन: विश्व गुरु के रूप में स्थापित करने के लिए मोदी के लक्ष्य एवं संकल्प ने देशवासियों को ऊर्जा से परिपूर्ण किया है। सही अर्थों में प्रधानमंत्री मोदी मां भारती के सच्चे सपूत हैं। इन बातों को दृष्टि में रखते हुए देश के व्यापारियों के प्रतिनिधि संगठन कैट ने राष्ट्रपति मुर्मू से मोदी को भारत रत्न से अलंकृत करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!