spot_img

सोनिया गांधी से माफी की मांग पर सदन में जोरदार हंगामा, लोक सभा दिन भर के लिए स्थगित

New Delhi: सोनिया गांधी से माफी की मांग पर शुक्रवार को भी लोक सभा में जमकर हंगामा हुआ। भाजपा सोनिया गांधी की माफी की मांग पर अड़ी हुई हुई है तो वहीं कांग्रेस सोनिया गांधी के साथ किए गए व्यवहार को लेकर स्मृति ईरानी पर हमलावर है। हंगामे की वजह से लोक सभा की कार्यवाही को पहले 12 बजे तक और फिर दिन भर के लिए स्थगित करना पड़ा। 12 बजे लोक सभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और सरकार के कई अन्य मंत्री एवं भाजपा सांसद खड़े होकर सदन में ‘सोनिया गांधी-माफी मांगो’ का नारा लगाने लगे। कांग्रेस और लेफ्ट के सांसद भी हंगामा और नारेबाजी करते हुए वेल में आ गए। हंगामे और शोरगुल के बीच पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल ने जरूरी कागजात सदन के पटल पर पेश करवाने के बाद सदन की कार्यवाही को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया। अब लोक सभा की कार्यवाही 1 अगस्त को सुबह 11 बजे शुरू होगी।

इससे पहले शुक्रवार को सुबह 11 बजे लोक सभा की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा सांसदों ने एक बार फिर से सदन में ‘ सोनिया गांधी-माफी मांगो’ का नारा लगाना शुरू कर दिया। कांग्रेस सांसदों की तरफ से भी जवाब देना शुरू हो गया। सदन में हंगामे की स्थिति पैदा हो गई और इस हंगामे को देखते हुए पीठासीन अधिकारी ने लोक सभा की कार्यवाही को 12 बजे तक स्थगित कर दिया।

दरअसल, भाजपा अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी को लेकर सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग पर अड़ी हुई है जबकि कांग्रेस का यह कहना है कि अधीर रंजन चौधरी माफी मांग चुके हैं तो इस पर सोनिया गांधी का नाम क्यों लिया जा रहा है? गुरुवार को इस मुद्दे पर सदन के अंदर सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई थी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!