spot_img

Assembly Elections: रैलियों की मिलेगी इज़ाज़त? ECI आज करेगा फैसला

भारत निर्वाचन आयोग(Election Commission of India) आज पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से संबंधित एक अहम बैठक करने जा रहा है। बैठक में फैसला होगा कि चुनावी रैलियों, रोड शो और पदयात्राओं पर पाबंदी लागू रहेगी या नहीं।

New Delhi: भारत निर्वाचन आयोग(Election Commission of India) आज पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से संबंधित एक अहम बैठक करने जा रहा है। बैठक में फैसला होगा कि चुनावी रैलियों, रोड शो और पदयात्राओं पर पाबंदी लागू रहेगी या नहीं। बता दें कोरोना के मद्देनजर चुनावी रैलियों पर बैन लगाया गया है।

उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, मणिपुर और उत्तराखंड में कोरोना की तीसरी लहर के बीच चुनावी गतिविधियां जारी हैं। संक्रमण को फैलने से रोकने चुनाव आयोग ने चुनावी रैलियों, जनसभाओं, पदयात्राओं, साइकिल रैली  और रोड शो आदि पर 22 जनवरी तक के लिए रोक लगाई थी। बैठक में पांचों राज्यों के स्वास्थ्य सचिव और मुख्य सचिव वर्चुअली शामिल होंगे।

बता दें कि देश में इस समय कोरोना की तीसरी लहर पीक पर है। रोज 3 लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि, तीसरी लहर में संक्रमण उतना खतरनाक नहीं निकला, जितना दूसरी लहर में था।

राजनीतिक दलों से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल और डिजिटल प्रचार करने का आग्रह किया गया है। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देश सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए थे, जिन्हें यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया था कि चुनाव आयोग के आदेश का उल्लंघन न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए कोविड दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए डीएम को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!