spot_img

Lyft ने 60 कर्मचारियों को निकाला, फर्स्ट-पार्टी Car Rental Service बंद की

San Francisco: उबर के प्रतिद्वंद्वी लिफ्ट (Uber’s Rival Lyft) ने कम से कम 60 कर्मचारियों की छंटनी की है और अपनी फर्स्ट-पार्टी कार रेंटल सर्विस (Car Rental Service) को बंद कर दिया है। कंपनी का मकसद मैक्रो-इकोनॉमिक स्थितियों के बीच अपने वैश्विक संचालन को मजबूत करना है। वॉल स्ट्रीट जर्नल के अनुसार, छंटनी में लिफ्ट के 2 प्रतिशत से भी कम कर्मचारी शामिल हैं जो ज्यादातर ऑपरेशंस में काम करते थे।

कुछ कर्मचारियों को कंपनी छोड़ने के लिए 30 दिन का नोटिस दिया गया है। लिफ्ट में सीनियर मार्केट ऑपरेशंस एसोसिएट, एडगर इजागुइरे ने बुधवार की देर रात लिंक्डइन पर पोस्ट किया, “नमस्कार, कल लिफ्ट में मेरा समय समाप्त हो गया क्योंकि मैं कंपनी के अंदर हुई छंटनी से प्रभावित हुआ। मैं अब एक नई नौकरी की तलाश में हूं और आपका मार्गदर्शन चाहूंगा।”

छंटनी तब हुई जब लिफ्ट अपनी दूसरी तिमाही की आय की रिपोर्ट तैयार कर रही थी। लिफ्ट ने अपनी पहली पार्टी कार रेंटल सेवा भी बंद कर दी है जो पांच स्थानों पर चल रही थी। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म अभी भी 30 से अधिक स्थानों पर थर्ड पार्टी के किराए की पेशकश करेगा।

लिफ्ट के प्रवक्ता ने मीडिया रिपोर्ट्स में कहा, “हमने सिक्सट और हट्र्ज के साथ अपने श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ थर्ड पार्टी रेंटल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए लिफ्ट के फस्र्ट-पार्टी रेंटल बिजनेस को बंद करने का फैसला किया है।”

प्रवक्ता ने कहा, “यह निर्णय सुनिश्चित करेगा कि हमारे पास नेशनल कवरेज जारी रहे और सवारियों को अधिक सहज बुकिंग अनुभव प्रदान किया जाए।” कंपनी ने कहा कि वह बड़ी कार रेंटल कंपनियों के साथ काम करना जारी रखेगी। (Input-IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!