spot_img
spot_img

Bihar में बढ़ रहा Corona: Patna में 70 सहित राज्य में 155 नये केस

Patna: बिहार में कोरोना (corona in bihar) का मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। पिछले 24 घंटे में कोरोना जांच अभियान के तहत शनिवार को पटना में 70 सहित राज्य में 155 नये कोरोना संक्रमित (corona infected) मरीजो की पहचान की गयी हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 29 हजार 174 सैंपल की जांच की गई और संक्रमण दर 0.12 फीसदी रही। पटना में शनिवार को कुल 69 नये और पुराना संक्रमित मिले। इसमें 61 पटना के जबकि आठ अन्य जिलों के हैं।

शनिवार को पटना के फुलवारीशरीफ, दानापुर, राजा बाजार से तीन-तीन संक्रमित एक ही परिवार के मिले। जबकि अन्य संक्रमितों में मेहंदीगंज, पाटलिपुत्र कॉलोनी, घोसवारी, आईजीआईएमएस, रामनगर, भागवतनगर, पाटलिपुत्र स्टेशन आदि जगहों के निवासी हैं।

बिहार के भागलपुर में नये संक्रमितों की संख्या 17 है। गया एवं मुजफ्फरपुर में 12-12 नये संक्रमित मिले। बिहार के अन्य जिलों में पांच से कम नये संक्रमित मिले। अररिया, भोजपुर, नालंदा, सारण, प. चंपारण में 1-1, बेगूसराय, मधुबनी, मुंगेर, पूर्णियां, सीतामढ़ी में 2-2, लखीसराय, सहरसा, सीवान, वैशाली में 3-3, बांका, जहानाबाद, खगड़िया, रोहतास व दूसरे राज्य से बिहार आए 4-4 व समस्तीपुर में 5 कोरोना संक्रमित पाये गए। वर्तमान में राज्य में कोरोना के 638 सक्रिय मरीज इलाजरत हैं। सबसे अधिक 387 सक्रिय मरीज पटना में हैं, जबकि भागलपुर में 39 व गया में 37, मुजफ्फरपुर में 28 सक्रिय मरीज इलाजरत हैं। सिविल

सर्जन डॉ. विभा सिंह के अनुसार पटना के अलग-अलग अस्पतालों में कुल नौ संक्रमित भर्ती हैं। इनमें दो पटना के हैं। पीएमसीएच में पांच मरीज कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। इनमें एक भर्ती हैं। वहीं भागलपुर में 39 व गया में 37, मुजफ्फरपुर में 28 सक्रिय मरीज इलाजरत हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!