spot_img

Bhagalpur Police की Jharkhand में बड़ी कार्रवाई, अवैध शराब बनाने वाले 8 बदमाश गिरफ्तार

होली के दिन ज़हरीली शराब से हुई मौतों के बाद आखिरकार भागलपुर पुलिस (Bhagalpur Police) चिर निंद्रा से जगी और बड़ी कार्रवाई करते हुए झारखंड (Jharkhand) से आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

Bhagalpur: होली के दिन ज़हरीली शराब से हुई मौतों के बाद आखिरकार भागलपुर पुलिस (Bhagalpur Police) चिर निंद्रा से जगी और बड़ी कार्रवाई करते हुए झारखंड (Jharkhand) से आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है। इस आशय की जानकारी गुरुवार को सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने प्रेस वार्ता के दौरान दी।

उन्होंने बताया कि शराब का कारोबार करने वाले साहेबगंज निवासी श्याम चौधरी के बेटे सागर चौधरी ने सचिन चौधरी से शराब खरीदा था। सागर चौधरी एवं सचिन चौधरी की गिरफ्तारी के के दौरान दोनों अभियुक्त को 10 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त सागर चौधरी तथा सचिन चौधरी से पूछ-ताछ किया गया तो उन्होंने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए यह बताया कि ये लोग शराब ललमटिया थाना क्षेत्र के सोनू साह उर्फ लोहा सिंह और सतीश चौधरी से शराब लिये थे।

सोनू साह के द्वारा बताया गया कि मधुसुदनपुर थाना के अजय सिंह अपने ऑटो से शराब गोड्डा से भागलपुर तक लेकर आता था। सतीश, सोनू और अजय तीनों मिलकर भागलपुर जिला में गोड्डा से लाकर नकली शराब का सप्लाई करता था।

एसपी ने कहा कि सोनू साह उर्फ लोहा सिंह तथा अजय सिंह के निशानदेही पर ग्राम-हरियारी में छापामारी की गई। जहां से मनोज मंडल, अमित मंडल, मदू मंडल और कुंदन मंडल को गिरफ्तार किया गया। वहीं बौंसी के अवधेश कुमार को भी गिरफ्तार किया गया है।

उपरोक्त व्यक्तियों से पूछ-ताछ एव स्वीकारोक्ति ब्यान के आधार पर तथा इनकी निशानदेही के आधार पर हरियारी गांव में छापामारी किया गया। छापामारी कर शराब की बोतल के ढक्कन के ऊपर चिपकाने वाला झारखण्ड सरकार का उत्पाद लोगो 150 पीस, एक पॉलिथीन मे रखा मैक ड्वैल कंपनी का ढक्कन एवं लॉक 80 पीस, मैक ड्वैल कंपनी का रैपर 103 पीस, इंपीरियल ब्लु कंपनी का ढक्कन 85 पीस समेत कई सामान बरामद किया गया है।

विश्वविद्यालय थाना अन्तर्गत घटित घटना में भागलपुर पुलिस के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए भागलपुर जिला के 04 मुख्य अभिवृक्ती तथा 06 अन्तर्राज्यीय शराब माफियाओं को गिरफ्तार किया गया है, जो नकली विदेशी शराब का कर बिहार में आपूर्ति करता था। इस प्रकार नकली शराब के अन्तर्राज्यीय नेटवर्क को ध्वस्त किया गया है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!