spot_img

400 लोगों के करोड़ों रुपये का गबन: 7 गांव से जिलाधिकारी के पास पहुंचे लोग

जिले के शिवनारायणपुर एसबीआई मिनी ब्रांच में करीब 400 लोगों के साथ करोड़ों रुपये के घोटाला का मामला सामने आ रहा है।

Bhagalpur: जिले के शिवनारायणपुर एसबीआई मिनी ब्रांच में करीब 400 लोगों के साथ करोड़ों रुपये के घोटाला का मामला सामने आ रहा है। सोमवार को जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के कार्यालय करीब 400 महिला और पुरुष पीरपैंती के सिरमतपुर, गोपाली चौक पंचायत मॉल टोला के करीब 7 गांव से पहुंचे।

जिलाधिकारी के नहीं रहने पर उन्होंने डीडीसी प्रतिभा रानी से मिलकर अपनी समस्या उनके समक्ष रखी। वहां के मुखिया सुरक्षा देवी के पति सूकेस यादव ने बताया कि सात गांव के करीब 400 लोगों का बैंक एजेंट द्वारा पैसा गबन करने का यह मामला है। ग्रामीणों ने सुनील यादव, रोहन शाह, गौतम मंडल, संजय शाह पर पैसा गबन का आरोप लगाया है। इस वजह से जरूरतमंदों को 2 साल से वृद्धा पेंशन, इंदिरा आवास जैसे कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहे है।

ग्रामीणों का कहना है कि पैसा निकासी मोबाइल में तो आता है परंतु कितना बचा हुआ है नहीं दिखाई देता है। हम लोग अभी तक इसलिए कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर पाए क्योंकि हम लोगों को कोई भी पेपर एजेंट द्वारा नहीं दिया जाता था। रिसीविंग भी नहीं दी जाती थी। मांग करने पर आश्वासन दिया जाता था कि जल्द मिल जाएगा।

ग्रामीणों ने कहा यह खाता 2010 में ही खुला था। करीब दो साल से किसी तरह का पैसा बैंक के द्वारा नहीं मिल पा रहा है। जो भी एजेंट है वह सिर्फ सांत्वना पर सांत्वना देकर निकलने का काम करते हैं।

डीडीसी प्रतिभा रानी ने कहा कि इस विषय को लेकर जांच कर जल्दी ही दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी और जल्द से जल्द राशि लोगों को मिल जाए ऐसी योजना बनाई जाएगी।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!