spot_img

बिहार के गया में अवैध रेत खनन पर पुलिस की कार्रवाई में महिलाओं सहित कई ग्रामीण घायल

बिहार के गया जिले (Gaya District Of Bihar) में एक नदी के तट से अवैध रूप से रेत खनन करने के आरोप में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में महिलाओं सहित कई ग्रामीण घायल हो गए।

Patna: बिहार के गया जिले (Gaya District Of Bihar) में एक नदी के तट से अवैध रूप से रेत खनन करने के आरोप में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में महिलाओं सहित कई ग्रामीण घायल हो गए। मंगलवार को हुई इस घटना का एक दिल दहला देने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें महिलाएं अहतपुर गांव में मोरहर नदी के किनारे बैठी हुई नजर आ रही हैं। वे कथित तौर पर नदी के किनारे से रेत खनन कर रही थीं।

पुलिस ने कहा, “ग्रामीणों ने खनन विभाग के अधिकारियों और पुलिस टीम पर पथराव करना शुरू कर दिया, जो अवैध रेत खनन को रोकने के लिए उनके पास गए थे। इसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे।”

स्थानीय पुलिस ने दावा किया कि झड़प में नौ पुलिसकर्मी और करीब दो दर्जन ग्रामीण घायल हो गए।

हालांकि, सूत्रों के अनुसार, पुलिस द्वारा किए गए क्रूर हमले के बाद ग्रामीण केवल ही नहीं घायल हुए हैं, बल्कि पुलिस ने कथित तौर पर ग्रामीणों के हाथ बांध दिए और उन पर लाठियों से हमला किया।

इस बीच, जब इस बारे में पुलिस से संपर्क किया, तो गया के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।(IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!