spot_img

Bihar: Night Curfew लगाने सहित कक्षा एक से 8 तक के बच्चों के विद्यालय, धार्मिक स्थल बंद का फैसला

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार देर शाम संपन्न हुई क्राइसिस समूह (Crisis Group) की बैठक में नाइट कर्फ्यू सहित कक्षा एक से 8 तक के बच्चों के विद्यालयों को 21 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया।

Patna: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार देर शाम संपन्न हुई क्राइसिस समूह (Crisis Group) की बैठक में नाइट कर्फ्यू सहित कक्षा एक से 8 तक के बच्चों के विद्यालयों को 21 जनवरी तक बंद करने का फैसला लिया गया। जनता दरबार के साथ ही समाज सुधार यात्रा को भी स्थगित कर दिया गया है।

बैठक की समाप्ति के बाद मुख्य सचिव अमीर सुबहानी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि राज्य में 6 जनवरी से नाइट कर्फ्यू को प्रभावित किया जाएगा। आगामी 21 जनवरी तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा रहेगा। रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 5:00 बजे तक यह नाइट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। इसके अलावे सभी जिम मॉल और पार्कों को भी बंद करने का फैसला लिया जा सकता है। इतना ही नहीं शैक्षणिक संस्थानों और अन्य तरह के प्रतिष्ठानों पर भी नए सिरे से बंदी से लागू की जा सकती है।

सिनेमा हॉल जिम पार्क बंद रहेंगे। रेस्टूरेंट-ढ़ाबा और होटल 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलेंगे। पूजा स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे। केवल पुजारी मंदिर में मौजूद रहेंगे।सरकारी और गैर सरकारी संस्थान में 50 प्रतिशत की उपस्थिति रहेगी। शादी-विवाह में केवल 50 लोगों को अनुमति और अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग होंगे। शामिल। इसके अलावा बाहरी लोगों को कार्यालय में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

क्लास 8 तक के सभी क्लास ऑनलाइन ही चलेंगे। कोचिंग क्लास 9, 10, 11, 12 के लिए 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खुलेंगे। सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ खुलेंगे। किसी भी बाहरी व्यक्ति के कार्यालय में प्रवेश वर्जित रहेगा।सभी राजनीतिक/ सामुदायिक/ सांस्कृतिक सार्वजनिक आयोजनों में अधिकतम 50 व्यक्ति की अनुमति होगी। परंतु इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। शॉपिंग मॉल पूर्णतः बन्द रहेंगे।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!