spot_img
spot_img

पाकिस्तान में रेलवे ट्रैक के पास धमाका, ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतरीं, आठ घायल

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक रेलवे ट्रैक के पास हुए विस्फोट में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

निधि राजदान ने NDTV छोड़ा

Quetta: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक रेलवे ट्रैक के पास हुए विस्फोट में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बलूचिस्तान में पाकिस्तान रेलवे के प्रवक्ता मुहम्मद काशिफ ने डॉन को बताया, धमाका तब हुआ जब पेशावर जाने वाली जाफर एक्सप्रेस पानीर इलाके से गुजर रही थी। उन्होंने आगे कहा कि धामके के कारण ट्रेन की छह बोगियां पटरी से उतर गईं, जिस कारण आठ लोग घायल हो गए। घायलों को नजदीकी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

इस बीच, डिप्टी कमिश्नर समीउल्लाह ने भी घटना की पुष्टि की और कहा कि यह एक रिमोट-कंट्रोल विस्फोट था जिससे ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गईं। बचाव दलों को मौके पर भेज दिया गया है। हालांकि, पुलिस की ओर से अभी तक घटना पर बयान जारी नहीं किया है। 

गौरतलब है कि बीते साल 25 दिसंबर को बलूचिस्तान में आतंकवाद की विभिन्न घटनाओं में एक कप्तान सहित छह सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 17 लोग घायल हो गए। सेना के मीडिया विंग ने कहा था कि सुरक्षाबलों के प्रमुख दल के करीब एक आईईडी धमाका हुआ था। बयान में आगे कहा गया है कि हमले में शामिल संदिग्धों को पकड़ने के लिए इलाके में अभियान जारी है। 

एक अन्य बयान में आईएसपीआर ने कहा था कि झोब के सांबाजा इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ एक अभियान में एक सुरक्षाकर्मी मारा गया था और दो जवान घायल हुए थे। वहीं जवानों ने एक आतंकवादी को भी ढेर कर दिया था।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!