spot_img

….जब अंतरराष्ट्रीय मंच पर सबको छोड़ Modi से मिलने पहुंचे Biden

Elmau: भारत-अमेरिका (Indo-US) रिश्तों की गर्मजोशी जर्मनी के एलमाऊ में जी-7 शिखर सम्मेलन (G-7 Summit) के दौरान एक बार फिर दिखी। हुआ यूं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (US President Joe Biden) जी-7 शिखर सम्मेलन के अंतरराष्ट्रीय मंच पर मौजूद कई वैश्विक नेताओं को पीछे छोड़कर भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Indian Prime Minister Narendra Modi) से मिलने पहुंचे।

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन के मंच पर कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से बात कर रहे थे। उसी समय वहां अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी पहुंचे थे। उस समय मंच पर दुनिया के कई देशों के प्रमुख मौजूद थे, किन्तु बाइडेन सबको पीछे छोड़कर मोदी के पास पहुंचे। बाइडेन ने पीछे से मोदी के कंधे पर हाथ रखा तो मोदी ने ट्रूडो से हो रही बातचीत को अल्पविराम दिया और पीछे मुड़कर देखा। इसके बाद बाइडेन व मोदी ने गर्मजोशी से एक दूसरे से हाथ मिलाया।

यह पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हुआ और खूब वायरल भी हुआ। इससे पहले जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत किया। शिखर सम्मेलन में दुनिया के सात सबसे अमीर देशों के नेताओं ने यूक्रेन पर रूसी आक्रमण, खाद्य सुरक्षा और आतंकवाद से मुकाबले सहित विभिन्न महत्वपूर्ण वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!