spot_img
spot_img

संयुक्त राष्ट्र के 1,500 से अधिक कर्मचारी यूक्रेन में रहेंगे

यूक्रेन में जारी तनाव के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र लगभग 1,500 कर्मचारियों के साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध है।

United Nations: यूक्रेन में जारी तनाव के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र लगभग 1,500 कर्मचारियों के साथ रहने के लिए प्रतिबद्ध है। विश्व निकाय के एक प्रवक्ता ने कहा। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, “जमीन पर विकसित स्थिति के परिणामस्वरूप, हमने कुछ गैर-आवश्यक कर्मचारियों और कुछ आश्रितों के अस्थायी स्थानांतरण की अनुमति दी है।”

दुजारिक ने कहा, “हम यूक्रेन में रहने और वितरित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, विशेष रूप से पूर्वी यूक्रेन में।” समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने प्रवक्ता के हवाले से कहा, “हमारा अभियान पूरी तरह से चालू है।”

कुल मिलाकर, उन्होंने कहा, वैश्विक निकाय में यूक्रेन में लगभग 2,696 कर्मचारी और उनके आश्रित हैं, लगभग 1,510 कर्मचारी और कुछ 100 डोनबास क्षेत्र में हैं जिसमें लुहान्स्क और डोनेट्स्क शामिल हैं।

हालांकि, दुजारिक ने जोर देकर कहा कि कर्मचारियों की संख्या में उतार-चढ़ाव होता रहता है। प्रवक्ता की टिप्पणी रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा सोमवार रात को स्व-घोषित पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ डोनेट्स्क और लुहान्स्क को स्वतंत्र राज्यों के रूप में मान्यता देने के बाद आई है।

राष्ट्रपति ने रूसी सैनिकों को उन दो क्षेत्रों में तथाकथित ‘शांति व्यवस्था’ करने का आदेश दिया, जो मास्को समर्थित विद्रोहियों के घर हैं, जो 2014 से यूक्रेनी सेना से लड़ रहे हैं। वर्तमान में, यूक्रेन अपनी सीमाओं पर 150,000 से अधिक रूसी सैनिकों से घिरा हुआ है। (IANS)

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!