spot_img
spot_img

South-Pole फतह करनेवाली पहली भारतीय महिला बनीं हरप्रीत चंडी

भारतीय मूल (Indian Origin) की हरप्रीत चंडी (Harpreet Chandi) दक्षिणी ध्रुव (South Pole) फतह करने वाली पहली महिला बन गई हैं।

Budget 23-24 में नहीं चमका सोना

London: भारतीय मूल (Indian Origin) की हरप्रीत चंडी (Harpreet Chandi) दक्षिणी ध्रुव (South Pole) फतह करने वाली पहली महिला बन गई हैं। ब्रिटिश सैन्य अधिकारी (British Army Officer) हरप्रीत ने अपने ब्लॉग पर लिखा कि वह दक्षिणी ध्रुव पर पहुंच गई हैं और वहां पर बर्फबारी हो रही है। अभी बहुत सारे इमोशन्स महसूस कर रही हैं।

उन्होंने लिखा कि वह तीन साल पहले पोलर वर्ल्ड के बारे में कुछ नहीं जानती थी। अंत में यहां मौजूद होना कितना वास्तविक लगता है। उन्होंने कहा कि यहां पहुंचना बहुत ही मुश्किल था और सभी को इसके लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि वह लोगों को इसके लिए प्रोत्साहित करना चाहती हैं।

उल्लेखनीय है कि हरप्रीत को सब लोग पोलर प्रीत के नाम से भी जानते हैं। उन्होंने 24 नवंबर को अपनी यात्रा शुरू की थी। इसकी सूचना उन्होंने अपने ब्लॉग पर दी थी। वह सेना में क्लीनिकल ट्रेनिंग ऑफिसर के पद पर काम करती हैं। वह लंदन में रहती हैं और क्वीन मैरी यूनिवर्सिटी से स्पोर्ट्स और मेडिकल एक्सरसाइज में मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!