spot_img
spot_img

Israel में कोरोना की पांचवीं लहर, प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंधों पर विचार: PM

इजराइल में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से पांचवीं लहर (Fifth Wave) आ गई है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इसकी पुष्टि की है।

Tel Aviv: इजराइल में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) से पांचवीं लहर (Fifth Wave) आ गई है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि देश में यह वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। इसके प्रसार को रोकने के लिए नए प्रतिबंधों पर विचार किया जा रहा है।

बेनेट ने टेलिवाइज्ड प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि देश में पांचवीं लहर की शुरुआत हो गई है। अगले कुछ दिनों में नए प्रतिबंधों की घोषणा होगी। संभव हो तो नागरिक घरों से काम करें। टीकाकरण को महत्व दें। बच्चों के साथ लापरवाही न करें। ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के वैक्सीनेशन की दर 3-5 प्रतिशत तक कम है।

इजराइल ने ओमिक्रॉन वेरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए रविवार को 10 और देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रतिबंध बुधवार से लागू होगा। इन देशों में अमेरिका, कनाडा, इटली, पुर्तगाल, स्विटजरलैंड, तुर्की, जर्मनी, हंगरी, मोरक्को और बेल्जियम हैं।

प्रतिबंधित देशों से आनेवाले सभी नागरिकों को कम से कम सात दिन तक क्वारंटाइन रहना होगा। ओमिक्रॉन वेरिएंट की पहली रिपोर्ट के बाद इजराइल ने बड़े पैमाने पर अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को बंद कर दिया है। रेड देशों की वर्तमान सूची में पहले से ही अधिकांश अफ्रीकी देश, आठ यूरोपीय देश और संयुक्त अरब अमीरात हैं।

लॉकडाउन से बचने के लिए सरकार वैक्सीनेशन अभियान और ग्रीन पास योजना पर ध्यान केंद्रित कर रही है। यह योजना कई सार्वजनिक स्थानों पर केवल पूरी तरह से वैक्सीनेटिड लोगों को प्रवेश की अनुमति देती है।

Leave a Reply

Hot Topics

Related Articles

Don`t copy text!